प्राचार्य ने जार्जटाउन थाने में तीन छात्रों को नामजद करते हुए दर्ज कराई एफआईआर

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: सीएमपी डिग्री कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव से पहले रविवार को छात्रों ने जमकर अराजकता फैलाई. कॉलेज के मुख्य परिसर में दो दर्जन से अधिक छात्रों ने प्राचार्य ऑफिस में घुसकर महत्वपूर्ण फाइलों को क्षतिग्रस्त कर दिया. विरोध पर छात्रों ने स्टॉफ के साथ गाली गलौज करने के साथ उन्हें पीटा भी. इससे हड़कंप मंच गया. प्राचार्य डॉ. आनंद शंकर श्रीवास्तव ने अराजकता में शामिल अल्लापुर निवासी शांति भूषण त्रिपाठी, रायबरेली निवासी अभिनव तिवारी और तेलियरगंज निवासी अवधेश कुमार पांडेय के खिलाफ जार्जटाउन कोतवाली में एफआरआई दर्ज कराई.

घुसते ही फाड़ने लगे फाइलें

छुट्टी का दिन होने से कॉलेज में सन्नाटा पसरा था. मुख्य परिसर में शाम 4.30 बजे 20 से 25 छात्रों का समूह पहुंचा. सभी छात्र सीधे प्राचार्य में घुस गए और वहां शिक्षकों की नियुक्ति व अन्य ऑफिशियल दस्तावेजों को फाड़ने के साथ प्राचार्य के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल करने लगे. ऑफिस में मौजूद चपरासी रंजीत कुमार और धीरज कुमार ने विरोध किया तो छात्रों ने दोनों पर धावा बोल दिया.

चपरासियों को पीटा

दोनों को जमकर पीटा और फाइलों को क्षतिग्रस्त कर भाग निकले. चपरासी रंजीत कुमार ने घटना की जानकारी प्राचार्य डॉ. आनंद शंकर श्रीवास्तव और प्रॉक्टर डॉ. संतोष कुमार श्रीवास्तव को दी. इसके बाद प्राचार्य की ओर से जार्जटाउन कोतवाली में तीन छात्रों के खिलाफ नामजद एफआरआई दर्ज कराई गई.

पहले से दबंगई कर रहे थे

कॉलेज प्रशासन की ओर से जिन तीन छात्रों के खिलाफ एफआरआई दर्ज कराई गई है वे तीनों कॉलेज के पुरा छात्र हैं. प्रॉक्टर डॉ. संतोष कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि छात्रसंघ चुनाव के लिए चार व पांच अक्टूबर को नामांकन पत्रों की बिक्री व नामांकन का कार्य हुआ था. उसी दौरान तीनों छात्र साथियों के साथ परिसर में जबरदस्ती प्रवेश करना चाह रहे थे लेकिन लिंगदोह समिति की सिफारिशों के अनुसार पुरा छात्रों को नहीं प्रवेश करने दिया गया. डॉ. श्रीवास्तव ने बताया कि उसी वजह से छात्रों ने छुट्टी के दिन घटना को अंजाम दिया.