पर्यटन मंत्री डॉ। रीता बहुगुणा जोशी ने उप निदेशक पर्यटन व क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी को जमकर लगाई फटकार

ALLAHABAD: कुंभ मेला के लिए पर्यटन विभाग की ओर से कराए जा रहे कार्यो का स्थलीय निरीक्षण करने के लिए रविवार को पर्यटन मंत्री डॉ। रीता बहुगुणा जोशी इलाहाबाद पहुंची। डॉ। जोशी सिविल लाइंस स्थित क्षेत्रीय पर्यटन कार्यालय से सटे राही पर्यटक आवास गृह इलावर्त में चल रहे जीर्णोद्धार का कार्य देखते ही भड़क गई। खासतौर से खराब क्वालिटी के दरवाजों को देखकर उनका पारा चढ़ गया और उन्होंने उप निदेशक पर्यटन दिनेश कुमार और क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी अनुपम श्रीवास्तव को जमकर फटकार लगाई।

आगरा में ऐसा है दरवाजा

पर्यटन मंत्री डॉ। जोशी ने उप निदेशक पर्यटन दिनेश कुमार को दो टूक कहा कि आप यहां नए आए हैं लेकिन आगरा में थे तो क्या वहां के होटलों के कमरों में ऐसा ही दरवाजा लगाया गया है। इस पर आसपास खड़े लोग सकते में आ गए। पास खड़े पर्यटन अधिकारी अनुपम श्रीवास्तव को देखते हुए डॉ। जोशी ने कहा कि इस तरह से कार्य होगा तो एक भी पेमेंट नहीं होगा। आप लोगों को इसका एहसास होना चाहिए कि प्रदेश सरकार मेला को भव्य बनाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।

गुणवत्ता दिखाई देनी चाहिए

डॉ। जोशी ने शाम चार बजे से लेकर साढ़े चार बजे तक आवास गृह में हो रहे कार्यो का निरीक्षण किया। वहां से निकलने से पहले उन्होंने अधिकारियों से कहा कि जल्द ही दोबारा कार्यो का निरीक्षण किया जाएगा। कमरों के जीर्णोद्धार को लेकर गुणवत्ता में किसी भी प्रकार की हीलाहवाली बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसके बाद डॉ। जोशी ने श्रृंग्वेरपुर में चल रहे कार्यो का निरीक्षण किया और अधिकारियों के साथ बैठक की।

दो करोड़ की लागत से हो रहा कार्य

राही पर्यटक आवास गृह इलावर्त में दो दर्जन कमरों और लिफ्ट का निर्माण कराने के लिए दो करोड़ रुपए का बजट मंजूर किया गया है। इसे अक्टूबर तक पूरा कराने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।