RANCHI : मोस्ट वांटेड और ईनामी एरिया कमांडर धर्मेद्र उर्फ मुन्नी लाल महतो डोरंडा थाना के बारिक टोला से पकड़ा गया है। झारखंड जगुआर(एसटीएफ) व रामगढ़ पुलिस ने शनिवार की देर रात गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर टीपीसी नक्सली धमेंद्र को गिरफ्तार किया। वह पिछले एक महीने से यहां रहकर एक निजी नर्सिग होम में इलाज करा रहा था। उसकी गिरफ्तारी से कई अहम खुलासे हो सकते हैं। रविवार को रामगढ़ थाना में एसपी एसपी डॉ। एम तमिल वाणन ने गिरफ्तार एरिया कमांडर को मीडिया के समक्ष पेश कर पूरी जानकारी दी।

गिद्दी का है रहने वाला

टीपीसी एरिया कमांडर धर्मेद्र रामगढ़ के गिद्दी का रहने वाला है। रामगढ़ एसपी ने बताया कि रामगढ़, बड़कागांव, गिद्दी, मांडू, चरही, कुजू, ओरमांझी व सिकिदरी थाना क्षेत्र में 15 नक्सली वारदातों में को दस्ते के साथ अंजाम देने की बात उसने स्वीकारी है। वह टीपीसी प्रमुख कबीर जी व दयानंद जी से जुड़ा था। धमेंद्र की गिरफ्तारी पुलिस के लिए एक बड़ी सफलता है।

कारोबारियों व ठेकेदारों में था दहशत

इसके नेतृत्व में मांडू थाना क्षेत्र में ही सात उग्रवादी घटनाओं को अंजाम दिया जा चुका है। इसके भय से स्थानीय व्यवसायियों, ठेकेदारों तथा औद्योगिक क्षेत्र में दशहत का माहौल कायम थ। एसपी ने बताया कि टीपीसी के एरिया कमांडर की गिरफ्तारी में झारखंड जगुआर के डीएसपी सुरजीत कुमार, इंस्पेक्टर अर¨वद कुमार सिंह, मांडू थाना प्रभारी लिलेश्वर महतो व वेस्ट बोकारो ओपी प्रभारी राधेश्याम राम ने सराहनीय योगदान दिया है। प्रेस वार्ता में एसडीपीओ श्रीराम सामद भी मौजूद थे।