- बरेली यार्ड से रसुईया के बीच रेलवे ट्रैक में फ्रैक्चर

BAREILLY:

रेलवे के जर्जर ट्रैक के फ्रैक्चर होने का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। थर्सडे देर रात बरेली यार्ड और रसुईया के बीच टूटे ट्रैक पर सत्याग्रह एक्सप्रेस दौड़ा दी। ट्रेन के गुजरने के बाद कंट्रोल रूम को इस बात की सूचना मिली कि ट्रैक टूटा हुआ है। जिसके बाद आनन-फानन में कंट्रोल रूम से सभी स्टेशन मास्टर को सूचना दी गई। उसके बाद ट्रेनों को जहां-तहां रोक दिया गया।

रात 11.55 पर ट्रैक हुआ फ्रैक्चर

बरेली यार्ड से रसुईया के बीच फाटक संख्या 1299/12-1299/10 के बीच रात 11.55 पर डाउन लाइन का ट्रैक फ्रैक्चर हो गया। इस बीच सत्याग्रह एक्सप्रेस को 11.58 पर ट्रैक से गुजार दिया गया। सत्याग्रह से पहले एक मालगाड़ी श्रमजीवी एक्सप्रेस गुजरी थी। मालगाड़ी से ट्रैक के फ्रैक्चर होने की बात कही जा रही है। जब पेट्रोलिंग पर निकलने ट्रैकमैन ने टूटी पटरी को देखा तो इस बात की सूचना तुरंत कंट्रोल रूम को दिया। कंट्रोल रूम से इसकी सूचना तत्काल सभी रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर को दी। जिसके बाद डाउन लाइन की ट्रेनों को रोक दिया गया।

मौके पर पहुंचे इंजीनियर

मौके पर पहुंची इंजीनियर की टीम, ट्रैकमैन और अन्य कर्मचारियों व अधिकारियों ने ट्रैक को सही किया। जिसके बाद ट्रेनों को गुजारने का काम किया गया। यह पहला मौका नहीं है कि जब ट्रेनों को चटकी और फ्रैक्चर ट्रैक पर गुजारा गया। इस तरह के एक दर्जन से अधिक मामले पिछले दो महीने में सामने आ चुके हैं। जंक्शन, आंवला, फतेहगंज पश्चिमी, शाहजहांपुर-रोजा के बीच पटरी चटकने के मामला सामने आ चुका है।

ट्रेनें रही लेट, यात्री परेशान

फ्राइडे को अप-डाउन दोनों लाइन की ट्रेनें 8 से 10 घंटे लेट रही। जिसकी वजह से यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। अप लाइन की अवध-आसाम 10.30, गरीबरथ सुपरफास्ट 8, इलाहाबाद हरिहर एक्सप्रेस 4.55, डाउन लाइन की अवध-आसाम एक्सप्रेस 7.30, गंगासतलज एक्सप्रेस 5 घंटे लेट रही।