-सहरसा-पूर्णिया के रास्ते होकर गुजरीं सीमांचल एक्सप्रेस

PATNA: पसराहा और नारायणपुर स्टेशन के बीच भरतखंड हॉल्ट के पास बुधवार की देर रात ट्रैक धंसने से अप लाइन पर दर्जनों ट्रेनों का परिचालन ठप रहा। बरौनी-कटिहार रेलखंड पर दोनों ओर से आने वाली ट्रेनों को डाउन लाइन से आगे बढ़ाया जा रहा है। इस कारण इस रूट की ट्रेनें विलंब से चल रही हैं। अप लाइन की ट्रैक के नीचे से करीब सौ मीटर तक मिट्टी धंस गई। सूचना मिलते ही अप लाइन पर ट्रेनों का परिचालन ठप हो गया।

इंजीनियर कर रहे कैंप

गुरुवार की सुबह मालगाडि़यों से गिट्टी और मिट्टी डाला गया लेकिन ट्रैक को परिचालन योग्य नहीं बनाया जा सका। रेलवे ने ट्रैक दुरुस्त करने का काम शुरू कर दिया है। डिवीजनल इंजीनियर कैंप कर रहे हैं। रेलवे के सीनियर डीसीएम दिलीप कुमार ने बताया कि काफी धंसान होने के कारण ट्रैक पर परिचालन बंद किया गया है। मरम्मत कार्य तेजी से किया जा रहा है, जल्द ही अप लाइन पर भी परिचालन शुरू हो जाएगा।

प्रभावित होने वाली ट्रेनें

क्फ्ख्ब्8 कैपिटल एक्सप्रेस, क्भ्7क्म् गरीब नवाज एक्सप्रेस, क्भ्707 आम्रपाली एक्सप्रेस, क्ख्भ्0म् नॉर्थईस्ट एक्सप्रेस, क्भ्म्ख्फ् कामख्या एक्सप्रेस, क्ख्ब्ख्ब् डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस, क्भ्म्भ्फ् अमरनाथ एक्सप्रेस, क्भ्7क्फ् इंटरसिटी एक्सप्रेस सहित दर्जनों ट्रेन इस रेलखंड पर पांच से दस घंटा विलंब से चल रही है। वहीं, सीमांचल और हाटेबाजारे एक्सप्रेस को पूर्णिया-सहरसा के रास्ते गुजारा गया।

बुधवार की रात क्0.क्भ् बजे पसराहा-नारायणपुर स्टेशन के बीच ट्रैक धंसने से अप और डाउन लाइन ब्लॉक होने से ट्रेनों का परिचालन ठप हो गया। सुबह फ्.क्भ् बजे डाउन लाइन ठीक कर दोनों ओर की ट्रेनें चलाई गईं।

राजेश कुमार, सीपीआरओ, पूर्व मध्य रेलवे, हाजीपुर