-नौबस्ता के बसंत बिहार में रहता था, मुनीम से चल रहा था लेनदेन विवाद

-सिर और सीने में मिले गंभीर चोट के निशान, परिजनों ने दी हत्या की तहरीर

-दोस्तों ने हादसे में मौत का दावा किया, एक्शन के लिए पुलिस को पीएम रिपोर्ट का इंतजार

KANPUR : नौबस्ता में सोमवार की रात को सब्जी आढ़ती की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई। उसकी लाश रोड के किनारे खून से लथपथ हालत में मिली। परिजनों ने मुनीम समेत तीन दोस्तों पर हत्या का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी है। वहीं, दोस्तों ने हादसे में मौत का दावा किया है। एसओ का कहना है कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से सच्चाई सामने आएगी। उसी आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

दोस्तों ने फोन पर दी जानकारी

नौबस्ता के बसंत बिहार में रहने वाले मनोज गुप्ता (30) सब्जी आढ़ती थे। उनकी चकरपुर मण्डी में लक्ष्मी ट्रेडिंग कम्पनी नाम से आढ़त है। उनके परिवार में पत्नी उमा उर्फ अनुराधा, दो बेटे संकल्प और सक्षम हैं। वो रोज की तरह सोमवार को घर से आढ़त के लिए निकले थे। देर रात को उनके दोस्त राजकुमार का उमा के पास फोन आया कि मनोज हादसे में घायल हो गए हैं। वे उनको हॉस्पिटल ले जा रहे है। जिसे सुनकर उमा के होश उड़ गए। वो घरवालों के साथ हॉस्पिटल पहुंची तो राजकुमार और राकेश वहां से जा चुके थे। परिजन उनको वहां से रीजेंसी ले गए। जहां डॉक्टर्स ने उनको मृत घोषित कर दिया। जिसका पता चलने से घर में कोहराम मच गया।

पीटने के बाद गाड़ी के सामने फेंका

उमा के मुताबिक, मनोज के सिर और सीने में गंभीर चोट के निशान थे, जबकि शरीर के अन्य हिस्सों में मामूली चोट के निशान थे। उसका आरोप है कि मनोज को पीटने के बाद किसी गाड़ी के सामने फेंका गया है।

दस लाख रुपए का था लेनदेन

परिजनों के मुताबिक मनोज ने कुछ महीने पहले मुनीम मनोज कालिया को खुद की आढ़त शुरू करने के लिए दस लाख रुपए दिए थे। वो पहने मनोज के साथ काम कर रहा था, लेकिन कुछ दिनों बाद वो दीना और डब्बू के साथ काम करने लगा। जिसका पता चलने पर मनोज ने मुनीम से दस लाख रुपए वापस करने के लिए कहा तो वो बहानेबाजी करने लगा। कुछ दिनों पहले उनके बीच कहासुनी भी हुई थी। मनोज ने रुपए वापस न करने पर मुनीम को रिपोर्ट दर्ज कराने की धमकी दी थी। जिसे सुनकर मुनीम भड़क गया था। परिजनों का आरोप है कि मुनीम ने रुपए हड़पने के लिए साथियों के साथ मिलकर उसकी हत्या की है और हादसे का रूप देने की कोशिश की जा रही है। पुलिस का कहना है कि मामले की पड़ताल की जा रही है।