-पुलिस के देरी से पहुंचने को लेकर आक्रोशित थे लोग, एसपी देहात के समझाने पर तीन घंटे बाद पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा सका शव

-मृतक के भतीजे ने दी दो अज्ञात बदमाशों के खिलाफ तहरीर

Hastinapur : कस्बे में दिनदहाड़े बाइक सवार दो बदमाशों ने लकड़ी व्यापारी की हत्या कर दी। व्यापारी अपने भतीजे के साथ बाइक पर जा रहा था। बदमाशों ने विद्युत उपकेंद्र के समीप हस्तिनापुर से रहमापुर जाने वाले मार्ग पर वारदात को अंजाम दिया। पीडि़त भतीजे ने परिजनों के साथ ही कंट्रोल रूम को सूचना दी। सूचना के बावजूद थाना पुलिस देरी से पहुंची, जिसको लेकर लोगों में आक्रोश रहा। तीन घंटे की गहमागहमी के बाद एसपी देहात एमएम बेग ने परिजनों को समझाया और शव को पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

धक्का देकर गिराया

घटना मंगलवार लगभग सवा ग्यारह बजे की है। बहसूमा निवासी कय्यूम पुत्र मोहम्मद इस्लाम ब्भ् वर्ष अपने भतीजे अज्जू उर्फ सावेज के साथ अपने किसी कार्य से तजपुरा के रास्ते से होता हुआ हस्तिनापुर आ रहा था। सावेज ने बताया कि जैसे ही वे माइनर की पटरी से हस्तिनापुर की ओर चले तभी बाइक सवार दो बदमाश पीछे से आए और लूट के इरादे से बाइक को ओवरटेक कर रूकवाने का प्रयास किया और न रोकने पर बाइक चला रहे कय्यूम को धक्का दे दिया, जिससे सावेज बाइक के नीचे दब गया। बाइक सवार बदमाशों ने कय्यूम को पीठ से सटाकर गोली मार दी और बस्ती की ओर फरार हो गए। दिन दहाड़े गोली की आवाज सुनकर कस्बे में हड़कंप मच गया। सावेज ने अपने परिजनों को घटना की जानकारी देते हुए कंट्रोल रूम फोन किया। परंतु पुलिस घटना से लगभग ब्भ् मिनट बाद घटना स्थल पर पहुंची। तब तक उसके परिजन उसे सीएचसी ले जा चुके थे। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस घटना की जानकारी जैसे ही बहसूमा कस्बे में लगी सैकड़ों लोग गाडि़यों में सवार होकर सीएचसी पहुंच गए और पुलिस के देरी से पहुंचने को लेकर आक्रोशित हो गए। गहमा गहमी को देखते हुए कई थानों की पुलिस फोर्स बुला ली गई। और सीओ मवाना बले सिंह भी मौके पर पहुंचे। काफी समझाने के बाद लोगों ने शव का पंचनामा भरने से मना कर दिया और अधिकारियों को बुलाने की मांग करने लगे। मौके पर पहुंचे एसपी देहात एमएम बेग ने सावेज से घटना की जानकारी ली और हत्यारों का शीघ्र पता लगाकर घटना की खुलासा करने का आश्वासन दिया। इसके बाद शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया गया। एसपी देहात एमएम बेग का कहना है कि पुलिस मामले को रंजिशन मानने से भी इनकार नही कर रही है।

जमकर कोसा पुलिस को

सीएचसी पर पहुंचे नगर पंचायत बहसूमा की अध्यक्षा श्रीमती राजेश कुमारी व अन्य लोगों ने एसपी देहात के सामने पुलिस को जमकर कोसा और कहा कि अपराधियों में पुलिस का भय समाप्त हो गया है। क्षेत्र में खुलेआम अवैध शराब की बिक्री हो रही है। इतना ही नही जिस रास्ते पर यह घटना हुई है उस रास्ते पर नशेडि़यों का बोल बाला रहता है और महिलाओं व स्कूल में पढ़ने वाले छात्र छात्राओं का निकला भी दूभर है। उन्होंने यहां तक कह डाला कि यह घटना जिस स्थान पर हुई है उसके आस-पास भी कई स्थानों पर अवैध शराब की बिक्री की जाती है। परंतु पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है। एसपी देहात ने इस पर शीघ्र ही अंकुश लगाने का आश्वासन दिया।