- व्यापारियों ने एकत्र होकर पुलिस के खिलाफ की नारेबाजी

-100 नंबर को गूगल से जोड़ने को लेकर लिए जा रहे थे पुलिस द्वारा फोटो

Meerut: पुलिस द्वारा दुकान के अंदर का फोटो खींचने पर सर्राफा व्यापारियों का गुस्सा आखिर फूट ही पड़ा। व्यापारियों ने फोटो खींच रहे पुलिसकर्मी को जमकर लताड़ लगाई। साथ ही पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। आरोप है कि अगर पुलिस को लोकेशन पता करना है, तो दुकान के बाहर लगे बोर्ड का फोटो ले सकते हैं। अंदर का फोटो व्यापारी हरगिज नहीं होने देंगे।

ये है मामला

दरअसल पुलिस 100 नंबर को गूगल से कनेक्ट करने के लिए शहर की लोकेशन के फोटो अपलोड कराने का काम कर रही है। ताकि सुरक्षा की दृष्टि से घटना होते ही उन्हें लोकेशन मिल सके। इसके चलते बुधवार को चार पुलिसकर्मी सर्राफा बाजार पहुंचे और दुकानों के अंदर का फोटो खींचने लगे।

किया विरोध

महिला कांस्टेबल के साथ दो अन्य पुलिसकर्मी बुधवार को कागजी बाजार स्थित अजय रस्तोगी की दुकान का अंदर से फोटो खींच रहे थे। जिसका उन्होंने विरोध किया। इस पुलिसकर्मियों ने सुरक्षा का हवाला देकर अपना काम जारी रखा। जिस पर सर्राफ व्यापारी भड़क गए। व्यापारियों का कहना है कि लोकेशन लेने के लिए दुकान के बाहर का फोटो चाहिए होता है।

सुरक्षा की दृष्टि से फोटो पुलिस खींचना चाहती है, तो दुकानों के बाहर लगे बोर्ड के फोटो खींच सकती है। अंदर का फोटो कोई भी कारोबारी नहीं खींचने देगा। इसका विरोध किया गया था।

दिनेश रस्तोगी, महामंत्री सर्राफा व्यापार एसोसिएशन मेरठ

---