- जांच टीम के पहुंचने की सूचना से हड़कंप

Mawana : मंगलवार सुबह नगर के व्यापारियों में अजीब का खौफ देखने को मिला। दरअसल, मिलावटखोरों के खिलाफ कार्रवाई को जांच टीम निकली थी। नतीजतन, दिनभर बाजार में दुकानों के शटर उठने-गिरने का सिलसिला चलता रहा। बहरहाल, सवाल यह है कि जब दुकानदार खरा माल बेचने का दावा करते हैं तो आखिरकार जांच टीम से दहशत कैसी?

बाजार में खौफ

सोमवार को मेरठ के सदर बाजार और केसरगंज में नमूने लेने गई जांच टीम को व्यापारियों के विरोध का सामना करना पड़ा था। मंगलवार को उसी टीम के सरधना में छापामारी के पहुंचने की चर्चा गरम रही। सुबह बाजार में दुकानों के शटर उठे, लेकिन कुछ ही देर में नीचे आ गए।

बंद हो गईं दुकानें

बहरहाल हलवाई, किराना व तेल व्यापारियों के शटर जिस तेजी उठे नहीं थे, उससे दोगुनी तेजी से गिर गए। थोड़ी ही देर में सुभाष बाजार, दयानंद बाजार समेत सुभाष चौक स्थित हलवाई और किराना दुकानें बंद हो गईं। दोपहर में सुभाष चौक में टीम के पहुंचने की चर्चा ने जोर पकड़ा तो अन्य दुकानें भी बंद हो गईं।

ग्राहक रहे परेशान

नमूना भरे जाने के डर से बेकरी तक बंद रहीं। दुकानदारों का कहना था कि हम तो शुद्ध माल बेच रहे हैं, लेकिन चॉकलेट का नमूना लिया तो क्या होगा, पीछे से क्या सप्लाई होता है। बहरहाल, व्यापारियों की उहापोह का खामियाजा ग्राहकों को झेलना पड़ा।

इन्होंने कहा

जांच टीम की आमद के बारे में कोई जानकारी नहीं है। जिलास्तर पर कार्रवाई की जा रही है। टीम कहां जाएगी, इसकी कोई सूचना नहीं मिली।

- अरविंद कुमार सिंह, एसडीएम, मवाना।

लाला जी, माल शुद्ध है तो दुकान बंद क्यों?

इसी दौरान एक ग्राहक ने दुकानदार से चुटकी लेते हुए पूछा कि लाला जी बेचते समय तो अपना माल सोना बतावे तो इब के हो गया, जो नमूना भरने की सूचना पे घर भाग लिए। बहरहाल, दिनभर व्यापारी पशोपेश में रहे कि जांच टीम का सामना करें या नहीं? कोई बोला जब मेरठ में टीम को दौड़ा लिया तो हम क्या कम हैं? जवाब मिला कि टीम के साथ पीएसी और मजिस्ट्रेट भी हैं।