-केरल की तर्ज पर प्रदेश सरकार उत्तराखंड में प्रतिबंध लगाए ऑनलाइन पर

-उत्तराखंड आईटी ट्रेडर्स एसोसिएशन ने प्रदेश बंद का ऐलान किया

DEHRADUN : ऑनलाइन शॉपिंग को लेकर खुदरा मार्केट पर पड़े रहे सीधे असर को लेकर उत्तराखंड आईटी ट्रेडर्स एसोसिएशन ने प्रदेश बंद का एलान किया है। प्रदेशव्यापी बंद मंडे को रहेगा, एसोसिएशन का कहना है कि केरल की तर्ज पर उत्तराखंड में प्रदेश सरकार ऑनलाइन मार्केटिंग पर रोक लगाए, जिससे खुदरा मार्केट को बचाया जा सके।

हर दिन लाखों का मार्केट प्रभावित

देश-दुनिया में अब ऑनलाइन शॉपिंग का ट्रेंड चल पड़ा। आम लोग खासकर युवा घर बैठे ही ऑन लाइन से प्रोडक्ट घर पर मंगा ले रहे हैं, लेकिन इसका सीधा असर खुदरा मार्केट पर पड़ा रहा है। उत्तराखंड ट्रेडर्स एसोसिएशन का मानना है कि आईटी के प्रोडक्ट पर इसकी सबसे ज्यादा मार पड़ी है। उनका कारोबार चौपट हो रहा है। एसोसिएशन के प्रेसीडेंट लल्लन सिंह कहते हैं कि हर दिन कंप्यूटर व्यापारियों का करीब दो करोड़ रुपए का कारोबार होता है, जो अब ऑनलाइन से प्रभावित हो रहा है। यही नहीं अब मोबाइल कारोबार पर भी ऑनलाइन का असर दिख रहा है।

अपनी मंशा जाहिर करनी चाहिए

वहीं एसोसिएशन का कहना है, केरल की तर्ज पर प्रदेश सरकार को इस पर दखल देना चाहिए। जिससे उनका कारोबार प्रभावित न हो। एसोसिएशन ने मांग की है कि मूल निर्माता कंपनियों को भी इस प्रकार अपनी मंशा जाहिर करनी चाहिए। यह भी कहा गया है कि आईटी कंपनीज या राष्ट्रीय वितरक ऑनलाइन सेल को प्रेरित करता है तो उनके प्रोडक्ट का बहिष्कार किया जाएगा। एसोसिएशन के अध्यक्ष के अनुसार उन्होंने शासन में इस बावत वार्ता भी की थी। बदले में सचिव ने आश्वासन का भरोसा दिया है।

---------------

विरोध प्रदर्शन होगा आज

उत्तराखंड ट्रेडर्स एसोसिएशन ने ऑनलाइन के विरोध स्वरूप में मंडे को सुबह साढ़े ग्यारह बजे चकराता रोड पर कैप्री कांप्लेक्स में विरोध प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है।

--------------

ऑनलाइन खरीदारी से खुदरा मार्केट प्रभावित हुआ है। यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। न मानने पर कंपनियों के प्रोडक्ट भी बायकॉट कर दिए जाएंगे।

-लल्लन सिंह, प्रेसीडेंट,

उत्तराखंड आईटी ट्रेडर्स एसोसिएशन।