- व्यापारी संगठन एकजुट, बंद की सफलता को सड़क पर उतरे

Meerut : उप्र उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बनवारी लाल कंछल संग अधिवक्ताओं द्वारा भ् दिसंबर को लखनऊ में हुई मारपीट की घटना तथा शहर में बढ़ते अपराध के विरोध में गुरुवार (आज) को प्रस्तावित मेरठ बंद के लिए व्यापारी संगठनों ने बुधवार को ताकत झोंक दी। संयुक्त व्यापार संघ की ओर से बंद को सफल बनाने के लिए टीमें बनाकर दिनभर जनसंपर्क और प्रचार अभियान चलाया गया। मंडल ने शाम को मशाल जुलूस निकाला। वहीं संयुक्त व्यापार मंडल ने दोपहर में एसएसपी का घेराव किया।

गुरुवार को मेरठ-बंद के लिए अनेक व्यापारी संगठन एक हो गए। संयुक्त व्यापार संघ के अध्यक्ष नवीन गुप्ता के निर्देशन में टीमें घूमी। संजय जैन, सतीश चंद जैन, दलजीत सिंह, पवन मित्तल, कमल ठाकुर, संजीव रस्तोगी, सुनील गुप्ता, राजीव गुप्ता, आशु रस्तोगी, विपुल सिंघल, संदीप रेवड़ी, संजू, देवेंद्र गोयल और गजेंद्र शर्मा आदि ने दिल्ली रोड, बागपत रोड, रोहटा रोड, कंकरखेड़ा, मोदीपुरम, पल्लवपुरम, बेगमपुल, लालकुर्ती, शास्त्रीनगर व सदर बाजार आदि क्षेत्रों में घूमकर बंद का आह्वान किया गया।

उधर, संयुक्त व्यापार मंडल ने दिन में एसएसपी का घेराव किया और उप्र उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल ने रणनीति बनाई व शाम को शहर में मशाल जुलूस निकालकर विरोध प्रदर्शन किया। दूसरी ओर, कंकरखेड़ा में गोयल मैरिज होम में मेरठ-बंद को लेकर बैठक कर रणनीति तैयार की गई। इस मौके पर नीरज मित्तल, अंकुर गुप्ता, देवेन्द्र गोयल, सतीश मारवाड़ी, संजय गर्ग, संजय त्रिपाठी, नवीन गुर्जर, राजेश खन्ना आदि मौजूद रहे।

इनसेट :

केंद्रीय संघर्ष समिति का मेरठ बंद को समर्थन

मेरठ : संयुक्त व्यापार संघ की अपील पर गुरुवार को होने वाले मेरठ बंद को हाईकोर्ट बेंच स्थापना केंद्रीय संघर्ष समिति ने भी अपना समर्थन दे दिया है। समिति के अध्यक्ष डीडी शर्मा व संयोजक अनिल जंगाला ने बताया कि मेरठ बंद का पूर्ण समर्थन रहेगा। इसके साथ ही जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष राजीव कुमार त्यागी व महामंत्री संदीप चौधरी ने भी मेरठ बंद को पूरी तरह समर्थन देने की घोषणा की है। उन्होंने बताया कि संयुक्त व्यापार संघ हाइकोर्ट बेंच के लिए हमारे संघर्ष में साथ देता है, ऐसे में एसोसिएशन की बैठक में यह निर्णय लिया गया है। महापौर हरिकांत अहलूवालिया ने भी बंद का समर्थन किया है।

आज खुले रहेंगे स्कूल

सोफिया ग‌र्ल्स स्कूल, सेंट मेरीज एकेडेमी, दीवान पब्लिक स्कूल सहित शहर के सभी स्कूल खुले रहेंगे। इसी के साथ बेसिक व माध्यमिक स्कूल भी खुले रहेंगे। सभी स्कूल के प्रधानाचार्यो, सहोदय संस्था के पदाधिकारियों, जिला विद्यालय निरीक्षक और जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने स्पष्ट किया है कि गुरुवार को स्कूल समय से खुलेंगे और परीक्षाएं तय समय से होंगी।

ये रहेगा बंद

-आबूलेन बाजार

-सदर बाजार

-सेंट्रल मार्केट, शास्त्रीनगर।

-सर्राफा व्यापार नीलगली

-लालकुर्ती छोटा व बड़ा बाजार।

-कंकरखेड़ा बाजार।

-मोदीपुरम, पल्लवपुरम के बाजार।

-नवीन मंडी, दिल्ली रोड

-फल व सब्जी मंडी।

-सोतीगंज व बेगमपुल फ्रूट मार्केट।

-दवा की थोक एवं फुटकर दुकानें।

-पेट्रोल पंप दोपहर ख् बजे तक बंद रहेंगे।

-सिनेमाहॉल का मॉर्निग शो नहीं चलेगा।

-गैस एजेंसियों के शोरूम खुलेंगे, फार्म जमा होंगे लेकिन होम डिलीवरी नहीं होगी।

ये खुले रहेंगे

-सभी स्कूल एवं कालेज।

-अस्पताल व आपातकालीन सेवाएं चालू रहेंगी।

-रोडवेज बसें चलती रहेंगी।

-मेरठ महानगर बस सेवा व टेंपो चलेंगे।

ये हैं मांगें

संयुक्त व्यापार संघ अध्यक्ष नवीन गुप्ता के अनुसार पिछले ख्0-ख्भ् दिन में हुई आपराधिक वारदातों में अधिकांश के खुलासे नहीं हुए। साथ ही बनवारी लाल कंछल से मारपीट के आरोपियों की गिरफ्तारी की जाए।