- मुकदमा वापस लेने की मांग कर किया जोरदार हंगामा

- हंगामे के दौरान इंस्पेक्टर से जमकर नोकझोंक

Meerut : बांबे बाजार में दुकान को लेकर चल रहे दुकान स्वामी और किराएदार के विवाद ने तूल पकड़ लिया है। सोमवार को इसको लेकर काफी विवाद हुआ था। पुलिस ने किरायेदार और दुकान स्वामी की ओर से एफआइआर दर्ज करने के बाद अपनी ओर से भी व्यापारियों पर हमले और सरकारी कार्य में बांधा डालने का मुकदमा दर्ज कर लिया, जिसे लेकर गुस्साए व्यापारियों ने बाजार बंद कर थाने का घेराव कर लिया। इंस्पेक्टर से ऑफिस के अंदर से लेकर थाने परिसर तक जमकर नोक झोंक हुई।

व्यापारियों ने बनाया दबाव

मंगलवार को सदर बांबे बाजार के व्यापारी अपनी प्रतिष्ठानों को बंद कर काफी संख्या में एकत्र होकर सदर बाजार थाने पहुंच गए। व्यापारियों की मांग थी कि, पुलिस की ओर से दर्ज किए गए मुकदमे को वापस लिया जाए। इंस्पेक्टर ने समझाने की कोशिश की तो उसके साथ जमकर नोक झोंक हुई। एएसपी अभिषेक सिंह ने बताया कि व्यापारियों के सामने स्पष्ट कर दिया कि, मुकदमा किसी भी सूरत में वापस नहीं लिया जाएगा। बल्कि तीनों मुकदमों की विवेचना निष्पक्ष तरीके से की जाएगी।

ये है मामला :

सदर बाजार कोतवाली के रंगसाज मोहल्ले के बांबे बाजार में नितिन खुराना की दुकान है। दुकान के पीछे ही उनका निवास है। दुकान पांच वर्षो से इंद्रलोक कालोनी नया बाजार के रहने वाले निखिल सिंघल के पास है। दुकान को खाली करने का एग्रीमेंट फ्क् मई ख्0क्ब् तक है। अचानक ही दुकान मालिक ने दुकान को खाली करने को कहा। इसे लेकर किराएदार और मालिक में विवाद हुआ।

पुलिस पर हमले और दुकान स्वामी एवं किराएदार तीनों ओर से मुकदमे दर्ज किे गए हैं। तीनों ही मुकदमों की निष्पक्ष जांच की जाएगी।

-ओंकार सिंह, एसएसपी