- शाम पांच बजे से नौ बजे तक चारपहिया वाहनों पर रोक

- वाकिंग प्लाजा के विरोध में सीईओ से मिले व्यापारी

MEERUT: आबूलेन की नई व्यवस्था पर व्यापारियों में रोष है। सेंट्रल पार्किंग व साइड पार्किंग खत्म कर वॉकिंग प्लाजा बनाए जाने पर व्यापारी भड़क गए हैं। फेस्टिव सीजन में शाम के वक्त वाहनों को रोके जाने से आबूलेन बाजार का कारोबार प्रभावित होने की आशंका से व्यापारियों ने कैंट बोर्ड का विरोध शुरु कर दिया है। उन्होंने चेताया अगर इस समय वाकिंग प्लाजा से उनका कारोबार प्रभावित हुआ तो वह दीपावली नहीं मनाएंगे।

शाम को वाहनों के लिए नो एंट्री

शहर का दिल कहे जाने वाले आबूलेन के व्यापारी अब नई व्यवस्था से खफा हैं। दीवाली के चलते सभी शोरूम मालिकों ने अपनी तैयारी कर रखी है लेकिन कैंट बोर्ड के फैसले से व्यापारियों को दीवाली काली होने की आशंका बनी हुई है। विशेष रूप से बाजार को शाम को पांच बजे से वॉकिंग प्लाजा बनाने के चलते ऐसा हो रहा है। कैंट बोर्ड ने शनिवार से शाम पांच बजे से रात नौ बजे तक आबूलेन में वाहनों की एंट्री रोक दी है।

पार्किंग बने पर आटो रिक्शा नहीं चले

आबूलेन से पार्किंग हटाकर नाले के किनारे पार्किंग कर दी गई लेकिन बुजुर्गो के लिए बैटरी वाले रिक्शा आज तक नहीं चले जिससे उन्हें पार्किंग से बाजार में गंतव्य तक ले जाया जा सके। कैंट बोर्ड अपने वादे पर खरा नहीं उतर पा रहा।

व्यापारियों ने किया वाकिंग प्लाजा का विरोध

ट्यूजडे को आबूलेन व्यापार संघ, संयुक्त व्यापार संघ समेत अन्य संगठनों के व्यापारी नेताओं ने राजमहल होटल में बैठक की। व्यापारियों का कहना था कि त्यौहार के समय आबूलेन में वाकिंग प्लाजा नहीं हटा तो दीपावली नहीं मनाएंगे। दुकान के सामने काले झंडे लगाएंगे। बाद में संयुक्त व्यापार संघ के अध्यक्ष नवीन गुप्ता के नेतृत्व में व्यापारी कैंट बोर्ड के सीईओ राजीव श्रीवास्तव से मिले। व्यापारियों ने लिखित में अपनी बात रखीं। व्यापारियों ने कहा कि जिला प्रशासन की मध्यस्थता में बैठक करके इस समस्या का हल निकाला चाहिए। सीईओ ने आश्वासन दिया कि वह इस मामले पर विचार करने के लिए बुधवार को सब एरिया कमांडर बोर्ड अध्यक्ष से समय मांगेंगे। इस दौरान आबूलेन व्यापार संघ के सरदार नरेंद्र सिंह, राजवीर सिंह, गौरव शर्मा, विपुल सिंघल, सुरेश, राकेश, गौरव सेठ आदि व्यापारी नेता रहे।

यापारियों की यह रही मांग

-साइड पार्किंग यथावत रहें।

-आबूलेन में शाम को वाहनों को न रोका जाए।

-डिवाइडर के बीच पर्याप्त कट हो।

----------

ज्वैलरी कारोबार भी प्रभावित

मेरठ बुलियन ट्रेडर्स एसोसिएशन के महामंत्री सर्वेश सर्राफ का कहना है कि शाम को आबूलेन पर वाहनों को रोके जाने से ज्वैलरी कारोबार पर भी बुरा असर पड़ रहा है। शाम को खरीददारी करने वाले लोग अपने वाहन आबूनाले पर पार्किंग में खड़ा करके कैसे ज्वैलरी की खरीदारी करने आबूलेन या आबू प्लाजा में आएंगे। ऐसे में कोई भी घटना होने का अंदेशा बना रहता है। आबू प्लाजा व्यापार संघ के पदाधिकारी व भगत ज्वैलर्स के आकाश मांगलिक ने भी बताया कि वाकिंग प्लाजा की वजह से आबू प्लाजा में आने वाले लोगों को भी दिक्कत हो रही है। इससे उनका कारोबार प्रभावित हो रहा है।

कैंट बोर्ड का कहना है

कैंट बोर्ड के सीईओ राजीव श्रीवास्तव का कहना है कि आबूलेन को व्यवस्थित करने का काम कैंट बोर्ड कर रहा है। जो काम होने है, उसे भी पूरा कर लिया जाएगा। वाकिंग प्लाजा को हटाए जाने को लेकर व्यापारियों ने पत्र दिया है, इस विषय में बोर्ड अध्यक्ष से बातचीत करने के बाद आगे कोई फैसला लिया जाएगा।