- गुस्साए व्यापारियों ने घेरा चीफ इंजीनियर कार्यालय

-कटौती व लो वोल्टेज मुख्य समस्या

Meerut : बढ़ती गर्मी में बिजली की अघोषित कटौती और लो वोल्टेज को लेकर शहर के व्यापारियों का गुस्सा आखिर फूट ही पड़ा। मंगलवार को संयुक्त व्यापार मंडल के बैनर तले सैंकड़ों व्यापारियों ने चीफ इंजीनियर का दफ्तर घेर लिया। आरोप है कि 22 घंटे बिजली की आपूर्ति की घोषणा के बाद महज 16 घंटे ही शहर में बिजली सप्लाई हो रही है। उसके बाद भी लो वोल्टेज का संकट सताता रहता है, जिसके चलते लोगों को सुबह नहाने को पानी तक नहीं मिल रहा है। व्यापारियों ने चीफ इंजीनियर के न मिलने पर अधीक्षण अभियंता को शिकायती पत्र देकर बिजली समस्या को ठीक करने की मांग की है।

नहीं चलते मोटर

व्यापारियों ने बताया कि सुबह अचानक बिजली कट जाती है, जिसके चलते कूलर व सबमर्शिबल नहीं चल पाते। इसके अलावा घोषणा के अनुसार सुबह और शाम सिर्फ एक-एक घंटा बिजली काटने के निर्देश हैं, लेकिन तीन-तीन घंटे तक बिजली की कटौती की जा रही है।

कंट्रोल रूम से कटौती का बहाना

व्यापारियों का आरोप है कि जब बिजली जाने पर संबंधित बिजलीघर फोन किया जाता है तो लखनऊ कंट्रोल रूम से कटौती का बहाना बनाकर घंटो शटडाउन किया जाता है। आरोप है कि जो मेंटेनेंस का कार्य दिसंबर में पूरा किया जा सकता था। उसे विभाग अप्रैल माह में पूरा कर रहा है, जिसकी वजह से ज्यादा बिजली कटौती होती है।

इन स्थानों पर लो वोल्टेज का संकट

सर्राफा बाजार, लाला का बाजार, नील गली, लिसाड़ी गेट, हापुड़ अड्डा क्षेत्र आदि स्थानों पर हर वक्त लो वोल्टेज की समस्या बनी रहती है।

हाथों में पंखे और मोमबत्ती

संयुक्त व्यापार संघ के अध्यक्ष आशु शर्मा के नेतृत्व में व्यापारियों ने हाथों में पंखे और मोमबत्ती लेकर प्रदर्शन किया। आशु शर्मा ने अधीक्षण अभियंता राकेश कुमार राणा को खूब खरी-खोटी सुनाई। साथ ही बडे़ आंदोलन की चेतावनी दी। सरदार मंजीत सिंह कोछड़, जिला अध्यक्ष पंकज खटीक, पीयूष वशिष्ट, सुमेर सिंह धार, विनीत बालियान, अमित कंसल, नवनीत सिंह सहित व्यापार मंडल के सैंकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

व्यापारियों ने एक्सईएन का किया घेराव

यूपी उद्योग व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष विष्णुदत्त पाराशर के नेतृत्व में व्यापारी विक्टोरिया पार्क पहुंचे। एक्सईएन को घेराव कर हंगामा किया। एक्सईएन मनोज कुमार को ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि कुलदीप कुमार ने सरस्वती इंडस्ट्री एंक्लेव में 65 हॉर्स पॉवर का कनेक्शन लगवाने के लिए आवेदन किया था। कनेक्शन लगाने के नाम पर कुलदीप से पंद्रह सौ रुपये प्रति हॉर्स पॉवर रिश्वत मांगी जा रही है। रिश्वत लेनी है तो कनेक्शन हमें नहीं चाहिए। इस पर एक्सईएन मनोज कुमार ने जेई अरविंद कुमार को तत्काल कनेक्शन लगाने के आदेश दिए। प्रदर्शन करने वालों में अकरम, नईम, अतुल, अरविंद, राजकुमार, विनोद, संजीव, अतीक आदि मौजूद रहे।