- व्यापारियों से हो रही वारदातों पर डीआईजी से मिले व्यापारी

- डीआईजी ने दिया आश्वासन, होगा हर वारदात पर एक्शन

Meerut : कारोबारी विपिन कंसल से साढ़े आठ लाख की लूट में व्यापारियों ने एकत्र होकर डीआईजी से जवाब मांगा। उन्होंने कहा कि बढ़ते अपराध को लेकर सर्राफा बाजार चौपट होता जा रहा है। व्यापारी अपने प्रतिष्ठान से घर तक कैश लाने से भी डर रहा है। वारदात के बाद पुलिस बदमाशों को पकड़ नहीं पा रही है। व्यापारियों ने डीआईजी के सामने अनसुलझी वारदातों को रखा साथ ही शहर के जाम से निजात दिलाने की मांग की।

वारदातों पर मांगा जवाब

बुधवार को करीब बारह बजे सभी व्यापारी डीआईजी ऑफिस के सामने एकत्र हुए। मंगलवार रात को सुजुकी शोरूम के स्वामी विपिन कंसल के साथ हुई साढ़े आठ लाख की लूट में डीआईजी रमित शर्मा से जवाब मांगा है। उनका कहना है कि प्रतिष्ठान से घर तक व्यापारी कैश लेकर नहीं चल सकता है। इस समय शहर के हालात ऐसे हो गए हैं। व्यापारियों ने मेडिकल थाने के मंगल पांडे नगर में ख्भ् अक्टूबर को दवा कारोबारी अनुज के घर हुई डकैती का जिक्र भी किया है। बताया गया कि वारदात के बाद पुलिस घटना को भूला चुकी है। इसी तरह से सर्राफा कारोबार भी चौपट होता जा रहा है। बाहर से आने वाले सर्राफा कारोबारियों को निशाना बनाकर लूटपाट की जाती है। इतना ही नहीं अवैध रुप से चल रहे ऑटो के कारण शहर जाम की चपेट में आ गया है। डीआइजी रमित शर्मा ने व्यापारियों के प्रत्येक सवाल का जवाब बड़ी शालीनता के साथ दिया है।

फिर मिला आश्वासन

डीआईजी ने सर्राफा बाजार में आने वाले व्यापारियों की सुरक्षा को शहर में चेकिंग बढ़ाने के आश्वासन दिया है। वहीं जाम से निजात दिलाने के बाद ऑटो संचालक और एसपी ट्रैफिक तथा टीआई से वार्ता कर उसका हल निकालने की बात कही है। इस मौके पर संयुक्त व्यापार संघ अध्यक्ष नवीन गुप्ता, संजय, सतीश चंद, विजय आनंद, गौरव शर्मा, विपिन कंसल, अनुज शर्मा, दलजीत सिंह, विपुल सिंघल, संदीप गोयल आदि मौजूद।

कारोबारी विपिन कंसल के साथ हुई लूट में क्राइम ब्रांच और कोतवाली पुलिस को काम करने की बात कहीं है। बताया गया कि पुलिस पल्सर सवार गैंग पर काम कर रही है। ईश्वर से कामना करते हैं कि जल्द ही खुलासा हो गए। दवा कारोबारी डकैती में भी उन्होंने सिविल लाइन सीओ और एसओ से वार्ता कर वारदात के खुलासा करने को कहा गया।

- रमित शर्मा, डीआईजी