सुबह पांच से रात 11 बजे तक सिटी में हैवी वाहनों की रहेगी नो इंट्री

ALLAHABAD: श्रावण मास में कांवरियों की सुरक्षा प्रशासन की ओर से कई कदम उठा जा रहे हैं। कांवरियों की सुरक्षा के लिए इलाहाबाद-वाराणसी हाईवे को शुक्रवार की आधी रात के बाद से वनवे कर दिया जाएगा। इसके साथ ही लागू हो जाएगी शहरी क्षेत्र में मालवाहक और भारी वाहनों की नो इंट्री। यह सुबह पांच बजे से रात 11 बजे तक प्रभावी रहेगी। राजमार्ग में जरूरी स्थानों पर वाहनों को रोकने के साथ ही डायवर्ट भी किया जाएगा।

डीजे-बैंड साथ ले जाने लगी रोक

कांवर यात्रा को देखते हुए प्रशासन की ओर से जारी निर्देश के अनुसार वनवे के दौरान इलाहाबाद से हंडिया के बीच उत्तर पटरी कांवडि़यों के लिए और दक्षिण पटरी पर छोटे वाहनों का आवागमन होगा। प्रत्येक शनिवार से दोपहर 12 बजे से सोमवार की दोपहर 12 बजे तक हंडिया से संगम तक सभी तरह के वाहन प्रतिबंधित रहेंगे। इस दौरान डीजे भी प्रतिबंधित रहेगा।

लागू होगा रूट डायवर्जन

ट्रैफिक व्यवस्था के तहत मिर्जापुर से इलाहाबाद की ओर आने वाले मालवाहन, ट्रक को रामपुर चौराहा और रीवा की तरफ से आने वाले बड़े वाहनों को घूरपुर से गौहनिया के बीच रोका जाएगा

लखनऊ की ओर से इलाहाबाद आने वाले नवाबगंज बाईपास, प्रतापगढ़ की तरफ से आने वाले ट्रकों को सोरांव बाईपास पर रोका जाएगा

जौनपुर की ओर से आने वाले वाहनों को सहसों चौराहा पर रोकते हुए डायवर्ट किया जाएगा

कानपुर मार्ग की ओर से आने वाले भारी वाहनों को बमरौली में रोककर डायवर्ट किया जाएगा

वाराणसी की तरफ से आने वाले वाहनों को हंडिया बाईपास के पास रोककर डायवर्ट किया जाएगा

नो इंट्री सुबह पांच बजे से रात 11 बजे तक रहेगी। यह व्यवस्था सात जुलाई रात 12 बजे के बाद (आठ जुलाई) से लागू हो जाएगा और एक महीने तक लागू रहेगी। नियम की अवहेलना करने वाले वाहनों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

-कुलदीप सिंह

एसपी ट्रैफिक