-मतगणना की तैयारियां पूरी, आज सुबह आठ बजे से शुरू होगी वोटों की गिनती

-काउंटिंग के दौरान पहडि़या मंडी की ओर नहीं जा सकेगा कोई वाहन

VARANASI: शुक्रवार की सुबह आठ बजे से शुरू होने वाली मतगणना के लिए एडमिनिस्ट्रेशन ने सभी तैयारियों के पूरा होने का दावा किया है। डीएम प्रांजल यादव की मानें तो मतगणना के लिए लगाए गए कर्मचारियों की ईवीएम से वोटों की गिनती करने की ट्रेनिंग दी जा चुकी है। गुरुवार को इन कर्मचारियों को ड्यूटी कार्ड बांटे गए और इन्हें हर हाल में काउंटिंग स्थल पर सुबह छह बजे तक पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं।

क्ख् बजे तक आने लगेंगे रुझान

शुक्रवार को पहडि़या मंडी में पार्लियामेंट इलेक्शन के लिए पड़े वोटों की गिनती होगी। यहां ड्यूटी पर लगे कर्मचारी सुबह आठ बजे से पहले बैलेट के जरिए दिए गए वोटों की काउंटिंग करेंगे। फिर साढ़े आठ बजे से ईवीएम के जरिए वोटों की गिनती शुरू होगी और क्ख् बजे तक रुझान भी आने शुरू हो जायेंगे। डीएम के मुताबिक आठ विधानसभा वार पहडि़या मंडी में रखीं ईवीएम्स को कड़े सुरक्षा घेरे में मतगणना स्थल तक ले जाया जायेगा। इसके बाद यहां वोटों की गिनती होगी। डीएम के मुताबिक काउंटिंग के दौरान पहडि़या की ओर आने वाले वाहनों पर प्रतिबंध लागू रहेगा और पॉलिटिकल पार्टीज के काउंटिंग एजेंट्स की गाडि़यां काली जी मंदिर से ही मोड़ दी जायेंगी। इन गाडि़यों के लिए पार्किंग की व्यवस्था पहडि़या मंडी में ही रहेगी।

मत जाना इस ओर

मतगणना के चलते शुक्रवार को पूरे दिन पहडि़या मंडी की ओर जाने वाले वाहनों पर प्रतिबंध लागू रहेगा। ट्रैफिक पुलिस ने इस दिन के लिए स्पेशल डायवर्जन प्लैन तैयार किया है।

- सिटी में सुबह पांच बजे से ही वाहनों के लिए नो एंट्री लागू रहेगी।

-आशापुर से पहडि़या की ओर किसी भी वाहन को नहीं आने दिया जायेगा।

- आशापुर से पहडि़या की ओर जाने वाले वाहनों को कज्जाकपुरा से चौकाघाट मकबूल आलम रोड होते हुए पुलिस लाइन भेजा जायेगा।

- पुलिस लाइन चौराहे से पहडि़या मंडी की ओर जाने वाले वाहनों के पर भी रहेगा बैन।

- इस ओर से आने वाले वाहनों को मकबूल आलम, चौकाघाट कज्जाकपुरा होते हुए आशापुर भेजा जायेगा।

- ये प्रतिबंध सुबह पांच बजे से काउंटिंग खत्म होने तक रहेगा।

- आजमगढ़ से आने वाले और इस ओर जाने वाले वाहनों पर कोई प्रतिबंध नहीं रहेगा।