-इंस्पेक्टर ने जीडी में दो लाख रिश्वत मांगने और गाली-गलौच का लगाया आरोप

-एसएसपी ने शिकायत मिलने के बाद इंस्पेक्टर विनोद शर्मा को किया सस्पेंड

<-इंस्पेक्टर ने जीडी में दो लाख रिश्वत मांगने और गाली-गलौच का लगाया आरोप

-एसएसपी ने शिकायत मिलने के बाद इंस्पेक्टर विनोद शर्मा को किया सस्पेंड

BAREILLY: BAREILLY: ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले ट्रैफिक इंस्पेक्टर विनोद शर्मा को एसपी ट्रैफिक कमलेश बहादुर की डांट नागवार गुजरी। इंस्पेक्टर ने गुस्से में एसपी ट्रैफिक के खिलाफ जीडी में दो लाख की रिश्वत मांगने और गाली-गलौच का तस्करा डाल दिया। एसपी ट्रैफिक ने जानकारी होने पर जब इंस्पेक्टर को ऑफिस बुलाया तो वह बीमारी का बहाना बनाकर गायब हो गया। एसएसपी ने मामले में लापरवाही बरतने वाले इंस्पेक्टर विनोद शर्मा को सस्पेंड कर दिया है। मामले की जांच एसपी सिटी को दी गई है। इंस्पेक्टर पर शराब पीकर ड्यूटी करने के भी आरोप लगे हैं।

वायरलेस के बाद फोन पर भी गायब

मामला ख्भ् जुलाई का है। एसपी ट्रैफिक कमलेश बहादुर अलीगंज के खैलम गांव में विवाद में लगी ड्यूटी में जा रहे थे। जब वह चौपुला ओवरब्रिज से गुजरे तो उन्होंने देखा कि पुल पर खड़े होकर ही बसें, टेंपो और जीप सवारियां भर रही हैं। जबकि इस रूट पर कांवडि़यों का आवागमन हो रहा है। जबकि सभी को नेकपुर बस अड्डे से सवारियां भरने की अनुमति है। इस पर उन्होंने वायरलेस पर टीआई विनोद कुमार शर्मा को चौपुला से सवारियां भर रहे वाहनों को हटाने के निर्देश दिए। वायरलेस पर कोई जबाव न मिलने पर उन्होंने टीआई को फोन किया लेकिन फोन रिसीव नहीं हुआ। कुछ देर बाद फोन रिसीव हुआ तो उन्होनें टीआई को फटकार लगाई तो टीआई गलत जबाव देने लगे। यही नहीं टीआई विनोद शर्मा अक्सर ड्यूटी से गायब रहते थे।

जीडी में आमद और रवानगी थी जारी

वहीं फोन पर एसपी ट्रैफिक की डांट पर टीआई को गुस्सा आ गया। टीआई ने तुरंत जीडी में तस्करा डाल दिया कि एसपी ट्रैफिक ने उनके साथ गाली-गलौच की है। यही नहीं एसपी ट्रैफिक ने उनसे दो लाख रुपए की रिश्वत मांगी और न देने पर उन्हें हटवाने की धमकी दी। जब एसपी ट्रैफिक को जीडी में तस्करा डालने की जानकारी मिली तो उन्होंने तुरंत एसएसपी को अवगत कराया। यही नहीं जब टीआई को पेश होने के लिए कहा गया तो वह नहीं पहुंचे और खुद को बीमार बताया। जब एसपी ने जीडी दिखवायी तो पता चला कि टीआई मुंशी पर दबाव बनाकर डेली जीडी में आमद और रवानगी कर रहे हैं। इस पर एसपी ट्रैफिक ने एसएसपी को रिपोर्ट भेजी तो इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया गया।

एसपी ट्रैफिक ने गाली-गलौच की थी और उन्होंने दो लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी। इसलिए मैंने जीडी में तस्करा डाल दिया। मैं दो दिन से हॉस्पिटल में एडमिट हूं।

विनोद शर्मा, टीआई

चौपुला पर अवैध रूप से सवारियां भरने के दौरान टीआई को वायरलेस पर कॉल की गई थी। बाद में फोन पर टीआई को कहा गया तो उसने जीडी में तस्करा डाल दिया। रिपोर्ट के बाद एसएसपी ने सस्पेंड कर दिया है।

कमलेश बहादुर, एसपी ट्रैफिक

टीआई ने एसपी ट्रैफिक के खिलाफ जीडी में तस्करा डाला था। इंस्पेक्टर ड्यूटी में लापरवाही बरत रहा था। इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया गया है।

जोगेंद्र कुमार, एसएसपी