-एसपी ट्रैफिक अब तक दो जगह लगा चुके हैं चौपाल

BAREILLY: शहर के चौराहों का ट्रैफिक सिस्टम सुधारने के लिए एसएसपी के निर्देश पर एसपी ट्रैफिक एरिया में जाकर चौपाल लगा रहे हैं। अभी तक श्यामगंज और कुतुबखाना में चौपाल भी लग चुकी है लेकिन ट्रैफिक का वही हाल है। चौपाल में कुछ दुकानदारों ने सजेशन दिए तो कुछ ट्रैफिक पुलिस ने लेकिन न तो ट्रैफिक पुलिस सुधार कर रही है और न ही दुकानदार। इसका खामियाजा आम पब्लिक को जाम में फंसकर भुगतना पड़ रहा है।

1--------------------

श्यामगंज में जारी है ऑटो का जाम

श्यामगंज में फ्लाईओवर बनने से पहले चौक पर ऑटो वालों की वजह से जाम लगता था। फ्लाईओवर बनने के बाद लोगों को उम्मीद थी कि फ्लाईओवर के नीचे से जाम की प्रॉब्लम खत्म हो जाएगी लेकिन ऐसा नहीं हो सका है। ऑटो के साथ-साथ ई-रिक्शा वाले भी जाम लगाने में शामिल हो गए हैं। एसपी ट्रैफिक की पहली चौपाल यहीं पर लगी थी। यहां कुछ ही दुकानदार चौपाल में शामिल हुए थे। यहां तक कि बड़े व्यापारी चौपाल का हिस्सा तक नहीं बने थे।

यह लिए गए थे निर्णय

दुकानदारों ने कहा था कि ऑटो-ई-रिक्शा की वजह से जाम लगता है, इन्हें फ्लाईओवर के ऊपर से चलाया जाए। इसके अलावा सैलानी रोड चौक पर ट्रैफिक पुलिसकर्मी तैनात करने की मांग की थी। एसपी ट्रैफिक ने दुकानदारों से रोड से अतिक्रमण हटाने के लिए कहा था।

नहीं हुआ कोई बदलाव

सैलानी वाली रोड चौक पर ट्रैफिक पुलिसकर्मी की तैनाती कर दी गई है। ट्रैफिक पुलिस ने दुकानदारों का सामान अंदर रखवाया लेकिन अभी भी कई दुकानदार सामान बाहर रख रहे हैं। चौराहा पर ट्रैफिक पुलिस की मौजूदगी में ऑटो-ई-रिक्शा का जमावड़ा जारी है। यहां से ऑटो हट जाते हैं तो आगे आजाद इंटर कॉलेज और श्यामगंज मंडी के सामने खड़े होकर जाम लगा रहे हैं। यहां से बाइक निकालना मुश्किल हो जाता है।

2-------------------

कुतुबखाना पर जारी है अतिक्रमण

एसपी ट्रैफिक की ओर से दूसरी चौपाल कुतुबखाना पर लगाई गई थी। यहां भी आसपास के कुछ दुकानदार शामिल हुए लेकिन यहां भी कोई बड़ा व्यापारी शामिल नहीं हुआ। यहां पब्लिक ने ट्रैफिक पुलिस से ठेले की एंट्री के टाइम को बढ़ाने की मांग की थी। यहां दोपहर 12 बजे से ढाई बजे तक ठेले पर रोक लगी है, जिससे पीक आवर में जाम न लगे। इसके अलावा एसपी ट्रैफिक ने दुकानदारों से कहा था कि वह अपना सामान दुकान के अंदर रखें और दुकान के सामने बाइक न खड़ी करें। इसके अलावा ठेला भी ज्यादा देर न खड़ा करें इससे जाम लगता है, लेकिन इसमें कोई भी बदलाव नहीं हुआ है।