-एसएसपी ने किया सिटी कमांड सेंटर का इंस्पेक्शन, स्मूथ ट्रैफिक को लेकर कई इलाकों को जल्द किया जाएगा नो वेडिंग व नो व्हीकल जोन घोषित

शहर की ट्रैफिक व्यवस्था दुरूस्त होनी चाहिए. पहले से ट्रैफिक में बहुत बदलाव हुआ, कुछ और सुधार की गुंजाइश है. सिटी के प्रमुख चौराहों के 50 मीटर दायरे में एक भी वाहन नहीं खड़े होने चाहिए. यह जिम्मेदारी चौराहों पर तैनात पुलिस व ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की है. यदि कोई जबरदस्ती करता है तो तत्काल चालान करें. यह बातें एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने शनिवार को पुलिस लाइन सभागार में ट्रैफिक व पुलिस अधिकारियों की आयोजित सेमिनार में कहीं.

एसपी ट्रैफिक ने सौंपी लिस्ट

ट्रैफिक और स्मूथ बनाने लिए एसपी टै्रफिक श्रवण कुमार की ओर से कई ऐसे स्थानों की लिस्ट दी गई जहां जाम के प्रमुख कारण अवैध ठेले, खोमचे और वाहनों की पार्किंग है. मंथन के बाद उन स्थानों को नो व्हीकल, नो वेडिंग जोन घोषित करने पर सहमति बनी. वहीं एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने सिटी कमांड सेंटर का भी इंस्पेक्शन किया. कर्मचारियों को निर्देश दिया कि चौराहों पर यदि कोई पुलिसकर्मी काम के प्रति लापरवाही बरतता है तो सीसीटीवी फुटेज देख माइक से ही एनाउसमेंट करें.

बॉडी वार्न कैमरा ऑन रखें

एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने ट्रैफिक व पुलिसकर्मियों को निर्देश दिया कि वाहन चेकिंग के समय यह जरूर देखें कि कौन बीमार, असहाय, बुजुर्ग है. जांच के नाम पर उन्हें परेशान न किया जाए. हां, यदि कोई रूल्स तोड़ता है तो नियमानुसार कार्रवाई करें. बाडी वार्न कैमरे को टीआई, टीएसआई, टीएचसी डियूटी के दौरान उसे ऑन रखें, ताकि वाहनों के विरूद्ध कार्यवाही में पारदर्शिता बनी रहे और अराजकतत्वों की पहचान भी हो सके.