patna@inext.co.in

PATNA : शराब तस्करों पर अंकुश लगाने को लेकर एसपी ट्रैफिक का विशेष चेकिंग अभियान चल रहा है. इस अभियान में पुलिस टीम को विशेष रूप से बाहर से आने वाली गाडि़यों की मॉनीटरिंग में लगाया गया है. पुलिस टीम ने सोमवार को गांधी सेतु पर शराब से भरी एक सेंट्रो कार को पकड़ा है. पुलिस को देख दो तस्कर फरार हो गए लेकिन एक गिरफ्त में आया है जिससे पूछताछ की जा रही है.

ऐसे बना कार्रवाई का प्लान

ट्रैफिक एसपी ने पटना में शराब तस्करों पर अंकुश लगाने को लेकर प्लान तैयार किया और इस प्लान में ऐसे पुलिस पदाधिकारियों को लगाया गया जो पूरी तरह से एक्शन में रहते है. तेज तर्रार पुलिस कर्मियों के सहारे कार्रवाई के इस प्लान में आए दिन तस्करों को दबोचा जा रहा है. इसमें वाहनों की सघन चेकिंग की जा रही है और पकड़े जाने वाले तस्करों को जेल भेजा जा रहा है. पटना के ट्रैफिक एसपी का कहना है कि इस प्लान में पुलिस को एक्टिव कर लगाया गया है जो कार्रवाई कर रही है.

कार छोड़कर भागे तस्कर

गांधी सेतु पर चेकिंग चल रही थी और इस बीच एक तेज रफ्तार सेट्रों कार आ रही थी. पुलिस टीम ने कार को रोका तो उसमें सवार दो तस्कर भागने लगे. पुलिस ने दौड़ाकर एक को पकड़ लिया. एक को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है और फरार तीनों की तलाश भी चल रही है. पुलिस ने कार में तलाशी ली तो 250 लीटर शराब बरामद हुआ. पुलिस का कहना है कि इस पूर नेटवर्क को तलाशा जा रहा है.