वर्दी में था सिपाही, दोस्त से मिलने गया था, छवि ज्वेलर्स के मालिक और उसके साथियों पर मारपीट का आरोप

सिपाही ने थाने पर दी तहरीर, जांच के बाद होगा एससी एसटी एक्ट में मुकदमा

आगरा। थाना न्यू आगरा स्थित एससी आयोग अध्यक्ष रामशंकर कठेरिया के घर पर गुरुवार को होली मिलन कार्यक्रम चल रहा था। उसी दौरान वहां पर एक सिपाही अपने रिश्तेदार से मिलने पहुंचा। सिपाही वर्दी में था। तभी रंग डालने को लेकर सिपाही से आयोग अध्यक्ष समर्थकों ने मारपीट कर दी। सिपाही ने थाना न्यू आगरा में तहरीर दी है। पुलिस मामले में मुकदमा दर्ज करने की तैयारी कर रही है।

रिश्तेदार से मिलने पहुंचा था सिपाही

मैनपुरी स्थित कोसमा निवासी रमाकांत कठेरिया यहां ट्रैफिक पुलिस लाइन में कांस्टेबल के पद पर तैनात हैं। गुरुवार को उनकी ड्यूटी हरीपर्वत चौराहे पर लगी थी। शाम चार बजे ड्यूटी खत्म करने के बाद वे एससी आयोग अध्यक्ष रामशंकर कठेरिया के आवास पर पहुंचे। यहां वे अपने फुफेरे भाई रविंद्र कठेरिया से मिलने को कुर्सी पर बैठे थे।

सिपाही के साथ कर दी मारपीट

सांसद आवास पर होली मिलन का कार्यक्रम चल रहा था। रमाकांत का आरोप है कि उस दौरान छवि ज्वेलर्स के मालिक केशव अग्रवाल वहां पहुंच गए। उन्होंने गुलाल लगाने की कोशिश की। रमाकांत ने उनसे कहा कि उसे सात बजे फिर ड्यूटी पर जाना है। वर्दी पर गुलाल मत लगाओ। इसके बाद भी केशव अग्रवाल ने उसकी नहीं सुनी। अपने दो साथियों को बुलाकर उसको जबरन गुलाल लगाने लगे। विरोध करने पर उन्होंने सिपाही से मारपीट कर दी।

थाने पर सिपाही ने दी तहरीर

लोगों ने तीनों के चंगुल से सिपाही को किसी तरह छुड़ाया। उसने घटना की सूचना ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों को दी। इसके बाद एसएसपी के सीयूजी नंबर पर कॉल की। पीआरओ ने कॉल रिसीव की। सिपाही ने उन्हें पूरी घटना बता दी। इसके बाद थाना न्यू आगरा जाकर तहरीर दी। इंस्पेक्टर न्यू आगरा अजय कौशल के मुताबिक सिपाही ने तहरीर दी है। एससीएसटी का मामला है। अभी मामले में जांच चल रही हे। जांच के बाद मामले में मुकदमा दर्ज किया जाएगा।