सिटी में नहीं चली टैक्सी, परदेसी हुए परेशान

GORAKHPUR: सीएम अखिलेश सिंह यादव की रैली को लेकर सिटी का रुट पूरी तरह से डायवर्ट कर दिया गया था। सिटी में टैक्सी न चलने से पब्लिक को काफी प्रॉब्लम हुई। खासकर उन लोगों को दिक्कत उठानी पड़ी जो लोग परदेस से लौट रहे थे। ट्रेन से उतरने के बाद लोगों को लगेज लेकर भटकना पड़ा। सिटी के भीतर मोहल्लों में रहने वाले लोगों ने रिक्शे की मदद ले ली, लेकिन शहर के बाहर जाने वाले लोग फैमिली के साथ परेशान हाल नजर आए। देर शाम तक लोगों को ऑटो का इंतजार करना पड़ा।

 

बंद करो चाय की दुकान, वीआईपी आएंगे

रैली की तैयारी में जुटे प्रशासनिक अमले ने कोई कसर नहीं छोड़ी। सुबह- सुबह मोहद्दीपुर में पहुंचे प्रशासनिक अफसरों ने चाय की दुकानों को बंद रखने का फरमान सुना दिया। इस दौरान कई शॉप्स भी बंद कराई गई, लेकिन बाद में धीरे-धीरे दुकानें खुल गई।

 

यहां तो पुलिस है, कहां जाए खेलने

मानबेला ग्राउंड में मोदी के बाद मुलायम की रैली को लेकर वहां रहने वाले लोग अपने घर की सेफ्टी को लेकर परेशान हैं। सैंटर्डे को हुई रैली के दौरान सांसद कमलेश पासवान के मामा के आवास को सेफ हाउस बनाया गया था। रैली के दौरान खेलने निकले बच्चे जब छत पर पहुंचे तो वहां पुलिस वाले खड़े नजर आए। बच्चों ने कहा कि यहां तो पुलिस है। हम लोग कहां खेलने जाए। पुलिसवालों ने कहा कि हेलीकॉप्टर आने वाला है। वही देखकर मौज करो।

 

सिटी में सन्नाटा, रैली वाले रास्ते ठसाठस

रैली को लेकर सिटी का रुट डायवर्ट कर दिया गया था। इससे सिटी में गोलघर, बक्शीपुर, यूनिवर्सिटी चौराहा, शास्त्री चौक, विजय चौक सहित कई जगहों पर सन्नाटा पसरा रहा, लेकिन रैली में जाने-आने वाले रास्ते ठसाठस भरे रहे। देर रात तक लोगों के व्हीकल रेंगते नजर आए।

 

कितनी भीड़ आई, जरा बता दो भाई

मानबेला में इसके पहले नरेंद्र मोदी की रैली हुई थी। सैटर्डे को रैली में ऐसे भी लोग शामिल हुए जो मोदी की रैली में आए थे। कई पुलिस कर्मचारी भी ऐसे थे जो दोबारा ड्यूटी में लगे थे। उनके मोबाइल पर लगातार घंटियां बजती रहीं। फोन करने वाले यही पूछते रहे कि कितनी भीड़ आई है जरा बता दो भाई। लोगों के बीच मोदी और मुलायम की रैली में आने वाली भीड़ की तुलना का कौतूहल नजर आया।