RANCHI: ट्रैफिक रूल्स तोड़ने वाले 90 वाहन चालकों के ड्राइविंग लाइसेंस सस्पेंड किए जा चुके हैं, वहीं क्भ्0 से अधिक ड्राइविंग लाइसेंस सस्पेंड करने की अनुशंसा भी डीटीओ कार्यालय को कर दी गई है। वहीं, दोबारा ट्रैफिक रूल्स तोड़ने पर ऐसे वाहन चालकों के ड्राइविंग लाइसेंस रद करने की भी चेतावनी दी गई है। ये बातें ट्रैफिक एसपी संजय रंजन सिंह ने कहीं। उन्होंने बताया कि यह महज तीन महीने के भीतर का आंकड़ा है। उन्होंने कहा कि सड़क सुरक्षा के तहत सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइंस का सख्ती से पालन कराने के लिए पुलिस-प्रशासन के अधिकारी जी-तोड़ प्रयास कर रहे हैं। कभी रात में सख्ती तो कभी दिनभर चौक-चौराहों पर चेकिंग में जुटे हैं।

इनकी धर-पकड़ हुई तेज

ट्रैफिक पुलिस के पदाधिकारी व कर्मी नशे में वाहन चलाने वाले, सिग्नल तोड़ने वाले, ओवरलोड वाहन चलाने वाले, मालवाहक गाडि़यों में पब्लिक को ढोने वाले, मोबाइल पर बात करते हुए गाड़ी चलाने वालों की धर-पकड़ तेज कर दी गई है।

बॉक्स

हाइवे पर अवैध शराब बिक्री के खिलाफ ख्0म् छापेमारी

सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइंस के आधार पर ही उत्पाद विभाग ने भी सड़क सुरक्षा के तहत हाईवे पर स्थित होटल, ढाबों तथा अन्य स्थानों पर अवैध रूप से बेची जा रही शराब के खिलाफ अभियान चलाया। इस दरम्यान एक अप्रैल से ख्क् अगस्त तक कुल ख्0म् छापेमारी हुई। इसमें चार लाख, ब्ख् हजार, ख्00 रुपए का जुर्माना भी वसूला गया।