RANCHI: क्म्-क्7 फरवरी को होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (मोमेंटम झारखंड) की तैयारी जोर-शोर से चल रही है। इस दौरान चाक-चौबंद ट्रैफिक व्यवस्था पर खास ध्यान है। ऐसे में शहर के विभिन्न ट्रैफिक पोस्टों पर पुलिस के साथ-साथ एनसीसी कैडेट्स की भी तैनाती कर दी गई है। फ्00 एनसीसी कैडेट्स ने शनिवार से ट्रैफिक व्यवस्था की कमान संभाल ली है। शुरुआत मोरहाबादी से की गई है। यह सिलसिला क्7 फरवरी तक चलेगा। मौके पर ट्रैफिक एसपी संजय रंजन सिंह, सहित अन्य अधिकारी थे।

अवेयरनेस ड्राइव भी

रोड सेफ्टी काउंसिल, रांची ट्रैफिक पुलिस, राइस अप संस्था और सेना के अधिकारियों द्वारा शनिवार से यातायात जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है। इसमें बाइक सवार एवं पीछे बैठे व्यक्ति को भी हेलमेट पहनने के लिए जागरूक किया जा रहा है। इसकी शुरुआत मोरहाबादी से की गई। एनसीसी कैडेट्स लोगों को यातायात नियमों का पालन करने के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से स्लोगन लिखी तख्ती हाथ में लेकर रोड किनारे खड़े दिखे।

फुटपाथ से हटेंगी अवैध दुकानें

शहर की सभी मुख्य सड़कों के किनारे अवैध तरीके से लगीं फुटपाथ दुकानों को हटाया जाएगा। ट्रैफिक पुलिस ने सभी दुकानदारों को अपनी दुकानें खुद हटा लेने का निर्देश दे दिया है। इसके बाद भी यदि दुकानें नहीं हटीं, तो ट्रैफिक पुलिस उन्हें जबरन हटाएगी। सामान भी जब्त किए जाएंगे।