- ललित नगर कालोनी के पास स्टॉपर से टकराया रेलवे इंजन

- नहीं लगे ब्रेक, हो सकती थी बड़ी अनहोनी

ALLAHABAD: रेलवे की लापरवाही से रविवार को बड़ा हादसा हो सकता था। अगर रेलवे इंजन आबादी में घुस जाता तो बड़ी तबाही हो सकती थी। मामला दोपहर का है। जानकारी के मुताबिक इंजन को मालगाड़ी में लगाने के लिए यार्ड से बैक किया जा रहा था। इसी दौरान उसकी ब्रेक नहीं लगी और वह स्टापर से जा टकराया। रेलवे प्रशासन की ओर से मामले की जांच की जा रही है।

ज्यादा थी इंजन की स्पीड !

बताया जाता है कि यार्ड नंबर क्फ् पर खड़े इंजन को मालगाड़ी पर लगाया जाना था। इसके चलते ड्राइवर उसे बैक करने लगा। इसी बीच उसका ब्रेक नहीं लगा और वह लूप लाइन पर काफी आगे पहुंच गया। निरंजन डॉट पुल के आगे ललित नगर कालोनी पर लूप लाइन खत्म हो हरी थी और यहां स्टापर लगा था। ब्रेक नहीं लगने से इंजन इसी स्टापर से टकराकर रुक गया। टक्कर इतनी तेज थी कि स्टापर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। वहां मौजूद लोगों का कहना था कि इंजन की स्पीड काफी ज्यादा थी। जबकि, नियमानुसार शंटिंग लाइन पर इंजन की स्पीड भ् किमी से अधिक नहीं होनी चाहिए।

लोगों ने ली राहत की सांस

लोगों को जब इस हादसे के बारे में पता चला तो उनके रोंगटे खड़े हो गए। इंजन को देखने के लिए भारी भीड़ एकत्र हो गई। लोगों का कहना था कि अगर स्टापर मजबूत नहीं होता तो इंजन सीधे कालोनी में चला जाता और इसके बाद बड़ा हादसा हो सकता था। घटना की जानकारी होने के बाद मौके पर रेलवे कर्मचारियों और अधिकारी पहुंचने लगे। रेलवे प्रशासन मामले की जांच कर रहा है।