-मायके से लखनऊ जा रही थी अनीता, पुलिस ने शव भेजा पोस्टमार्टम

बरेली:

त्रिवेणी एक्सपे्रस में चढ़ने की कोशिश करते समय एक महिला बरेली जंक्शन के प्लेटफार्म नम्बर तीन पर ट्रेन से कट गई. जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. महिला दोनों हाथों में दो बैग लेकर ट्रेन में सवार होने के लिए दौड़ रही थी. जल्दबाजी में वह ट्रेन की दो बोगियों के बीच से पटरियों पर गिर गईं. महिला के ट्रेन से कटने की सूचना पर आरपीएफ और जीआरपी मौके पर पहुंची. पुलिस ने महिला के परिजनों को बुलाने के बाद शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

फोन से हुई शिनाख्त

लखनऊ के ठाकुरगंज निवासी अनीता सिंह 38 वर्षीय पत्‍‌नी प्रदीप कुमार सिंह चार दिन पहले मायके कटरा चांद खां बारादरी में होली मिलने आई थी. सैटरडे दोपहर करीब 12 बजे वह वापस लखनऊ जाने के लिए जंक्शन पर पहुंची. जैसे ही वह प्लेटफार्म पर पहुंची वैसे ही ट्रेन चल दी. चलती ट्रेन में चढ़ने के लिए वह दौड़ी और एक बैग भी ट्रेन की बोगी के अंदर फेंक दिया. दूसरा बैग हाथ में लेकर ट्रेन में चढ़ने की कोशिश के दौरान वह बोगी और लगेज यान के बीच से पटरी पर जा गिरी और ट्रेन के आखिरी बोगी से कटकर उसकी मौत हो गई. मौके पर पहुंची आरपीएफ को महिला का मोबाइल मिला. जिससे आरपीएफ ने परिजनों को सूचना दी. सूचना मिलते ही महिला के परिजन मौके पर पहुंचे, पुलिस ने महिला का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. परिजनों ने बताया कि महिला का पति प्रदीप ड्राइवर है और महिला के एक बेटा है.

------------

पायदान पर बैठा पैसेंजर ट्रेन से गिरकर घायल

फतेहगंज पूर्वी में बिहार निवासी विपिन उम्र 40 वर्ष एक्सप्रेस ट्रेन से दिल्ली की तरफ जा रहा था. विपिन ट्रेन में भीड़ होने से पायदान पर ही बैठा था. रास्ते में ग्राम सिमरा के पास उसे नींद आ जाने से वह ट्रेन से नीचे गिर गया. झाडि़यों में गिरने से उसे ज्यादा चोट नहीं लगी. किसी तरह वह राजमार्ग किनारे एक ढाबा पर पहुंच गया. जहां ढाबा संचालक ने उसका प्राथमिक उपचार करा कर दिल्ली की ओर रवाना कर दिया.