-मीरगंज के पास अपलाइन पर पटरी टूट कर हुई अलग

-ग्रामीण की निगाह पड़ने से टला हादसा

BAREILLY:

ल2ानऊ-दिल्ली रेलमार्ग पर मीरगंज में थर्सडे रात बड़ा हादसा टल गया, जब ज6मूतवी ए1सप्रेस के गुजरने से पहले टूटी पटरी पर एक ग्रामीण की निगाह पड़ गई. यात्री की सूचना पर पहुंची पुलिस ने रेलवे कंट्रोल को पटरी टूटने की सूचना दी, जिसके बाद अपलाइन ट्रेनों को रोक दिया गया. साथ ही, पटरी की मर6मत के लिए रात में ही अधिकारी का दस्ता पहुंच गया.

बरेली जं1शन पर थी ट्रेन

ज6मूतवी जाने वाली ट्रेन साढ़े दस बजे बरेली पहुंच गई थी. मीरगंज के रेलवे क्रॉसिंग सं2या 380 के पास पटरी जिस स्थान पर टूटी है, वहां पहुंचने में ट्रेन को बमुश्किल 24 मिनट लगते. ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों के लिए ग्रामीण हरविंदर को ऊपर वाले ने फरिश्ता बनाकर रेलवे लाइन के किनारे 5ोज दिया और उसकी निगाह रात में 5ाी टूटी पटरी पर पड़ गई, जिससे समय रहते हादसा टल गया. हरविंदर ने इस बात की सूचना तुरंत डायल-100 को दी. पीआरवी कर्मचारी हरकीरत सिंह और विशाल यादव जब 15 मिनट बाद मौके पर पहुंचे तो दे2ा पटरी टूटी हुई है. उन्होंने इस बात की सूचना तुरंत रेलवे कंट्रोल रूम और स्टेशन मास्टर को दी. जिसे के बाद अप लाइन की ट्रेनों को जहां-तहां रोक दिया गया.

इन ट्रेनों का संचालन प्र5ावित

हावड़ा-देहरादून ए1सप्रेस, अमरनाथ ए1सप्रेस, सहित कई ट्रेनों का संचालन प्र5ावित रहा. 2ाबर लि2ो जाने तक पटरी नहीं बदली जा सकती थी.