- मेगा ब्लॉक के चलते दो ट्रेनों को करना पड़ा रद

BAREILLY:

रेल ट्रैक की मरम्मत के लिए वैसे तो 4 घंटे का मेगा ब्लॉक लिया गया था, लेकिन रेल अफसरों की लापरवाही के कारण ट्रेनें 14 घंटे तक लेट हो गई। वहीं दो ट्रेनों को रद करना पड़ा। ट्रेनों के इंतजार में यात्री बेहाल हो उठे। एक-एक मिनट ट्रेनों का इंतजार करना भारी पड़ रहा था। यात्री इतने थक गए कि प्लेटफार्म को ही बिस्तर बना कर सो गए। ट्रेनें लेट होने से अधिक समस्या छोटे बच्चों और बुजुर्गो को उठानी पड़ी।

सुबह 10.20 पर लिया गया ब्लॉक

शाहजहांपुर और मुरादाबाद के बीच अप लाइन पर सुबह 10.20 पर ब्लॉक ले लिया गया था। जो कि दोपहर 2.20 तक रहा। 4 घंटे तक ट्रैक मेंटिनेंस, स्लीपर बदलने और वेल्डिंग का काम हुआ। बरेली से सीबीगंज, बरेली स्टेशन से यार्ड, मुरादाबाद यार्ड सहित अन्य जगहों पर टै्रक मेंटिनेंस का काम संडे को हुआ। इस दौरान अप लाइन की ट्रेनों का संचालन रोक दिया गया था। अप लाइन पर ब्लॉक का असर डाउन लाइन की ट्रेनों के संचालन पर भी रहा। पैसेंजर ट्रेनें ही नहीं बल्कि, एक्सप्रेस और सुपरफास्ट ट्रेनें भी घंटों लेट रहीं।

यात्रियों को होना पड़ा परेशान

इंक्वायरी काउंटर और टिकट काउंटर पर यात्रियों को लम्बी लाइन लगी रही। मेगा ब्लॉक और ट्रेनों की लेटलतीफी के चलते यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। 30 जुलाई को सावन का पहला सोमवार होने के कारण बाहर से आने वाले शिवभक्तों की काफी भीड़ ट्रेनों और जंक्शन पर रही। संडे को एलटी ग्रेड के एग्जाम के चलते भी ट्रेनों में भीड़ रही। जिसके कारण समस्या और बढ़ गई।

अप लाइन

ट्रेनें - घंटे लेट

अवध असम एक्सप्रेस - 06.00

दून एक्सप्रेस - 14.10

फरक्का एक्सप्रेस - 03.00

कुम्भ एक्सप्रेस - 02.00

जननायक एक्सप्रेस - रद

डाउन लाइन

मुगलसराय एक्सप्रेस - 04.00

हावड़ा-लखनऊ एक्सप्रेस - 05.00

अवध-असम एक्सप्रेस - 01.00

बरेली-वाराणसी एक्सप्रेस - रद

ब्लॉक के चलते काफी परेशान होना पड़ा। ट्रेन से शाहजहांपुर से बरेली आने में ही 3 घंटे लग गया।

संदीप, यात्री

दो घंटे से प्लेटफार्म पर दिल्ली जाने के लिए ट्रेन का इंतजार कर रहा हूं। अभी तक कोई ट्रेन नहीं आई।

प्रमोद, यात्री