- रेलवे लाइन क्रॉस करते हुए ट्रेन के नीचे आया बुजुर्ग

- रेलवे अधिकारियों ने इलाज के लिए जिला हॉस्पिटल भेजा

<- रेलवे लाइन क्रॉस करते हुए ट्रेन के नीचे आया बुजुर्ग

- रेलवे अधिकारियों ने इलाज के लिए जिला हॉस्पिटल भेजा

BAREILLY:

BAREILLY:

जाको राखे साइयां, मार सके न कोई। यह बात 70 वर्षीय सियाराम पर चरितार्थ हो गई। मंडे को चलती ट्रेन के नीचे आने के बाद भी वह सुरक्षित बच निकले। हालांकि, सियाराम को मामूली चोटें आई है, जिसके बाद उन्हें रेलवे अधिकारियों ने डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में एडमिट कराया।

और गिर पड़े ट्रैक पर

जिला इटावा थाना बसवाल ग्राम गुलालपुर निवासी सियाराम मंडे सुबह क्0 बजे ट्रेन पकड़ने के लिए इज्जतनगर स्टेशन पर पहुंचे। उनकी ट्रेन प्लेटफार्म नम्बर ख् पर आनी थी। ऐसे में उन्होंने प्लेटफार्म नम्बर क् से प्लेटफार्म नम्बर ख् पर जाने के लिए फुट ओवर ब्रिज का इस्तेमाल करने की बजाय रेलवे लाइन क्रॉस करके पहुंचना चाहा। इसी बीच अछनेरा-कासगंज पैसेंजर्स ट्रेन आ गई। ट्रेन देखते ही सियाराम हड़बड़ा गए और ट्रैक पर गिर पड़े।

अटकी रही सबकी सांसें

हालांकि, इस बीच उन्होंने चालाकी दिखाई और ट्रैक के बीच में ही लेट गए। इस बीच ट्रेन प्लेटफार्म पर लग रही थी। ट्रेन के नीचे बुजुर्ग के आने से सबकी सांसें अटक गईं। सैकड़ों की संख्या में मौजूद मुसाफिरों की निगाह बुजुर्ग पर ही टिकी रही। लोगों ने इस बात की सूचना रेलवे अधिकारियों को दी। घटना की सूचना पाकर मौके पर जंक्शन के एसएस, जीआरपी और आरपीएफ के भी अधिकारी पहुंच गए। ट्रेन प्लेटफार्म पर लगने तक बुजुर्ग ट्रैक पर ही पड़ा रहा।

आई मामूली चोटें

हर किसी को सही लग रहा था कि ट्रेन की चपेट में आने से बुजुर्ग की जिंदगी गई, लेकिन कहते हैं न मारने वाले से बड़ा बचाने वाला होता है। हुआ भी यही रेलवे अधिकारियों की मदद से सियाराम को सही सलामत ट्रेन के नीचे से निकाल लिया गया। हालांकि सियाराम के कान, सिर और कंधे में मामूली चोटें आई हैं।

रेलवे लाइन क्रॉस करते वक्त बुजुर्ग पैसेंजर ट्रेन के नीचे आ गए थे। उन्हें सुरक्षित निकाल इलाज के लिए हॉस्पिटल भेज दिया गया।

राजेंद्र सिंह, पीआरओ, एनईआर, इज्जतनगर डिवीजन