- बरेली सेक्शन में ट्रेनें हो रही डिरेल्ड

BAREILLY : मालगाडि़यों का बार-बार डिरेल होना रेलवे बोर्ड के लिए अब सिर दर्द बन गया है। सबसे अधिक मालगाडि़यां मुरादाबाद रेल मंडल में डिरेल हो रही हैं। वह भी बरेली सेक्शन में। पिछले महीने आठ घटनाएं हुई। ज्वाइंट जांच रिपोर्ट में ट्रैक मेंटीनेंस टीम ने खुद को निर्दोष बताते हुए डिरेल होने का कारण मालगाडि़यों के मेंटीनेंस में लापरवाही बता दिया। ज्वाइंट रिपोर्ट की लीपापोती पर रेलवे बोर्ड ने फटकार लगाई है।


एक महीने में 8 घटनाएं

पिछले महीने रोजा में मेन लाइन और 10 नंबर लाइन ज्वाइंट पर लगातार दो दिन मालगाडि़यां डिरेल हुई। यहीं पर टीआरटी भी डिरेल हुई। कैंट और रसुईया स्टेशन के बीच दो बार मालगाड़ी डिरेल हुईं, जबकि एक बार मालगाड़ी की कपलिंग खुली। तिलहर में भी चलते-चलते मालगाड़ी की कपलिंग खुल गई थी। इससे पहले विशारतगंज और नगरिया सादात में मालगाड़ी के डिरेल होने की दो घटनाएं हुईं। एक महीने में आठ घटनाओं ने रेलवे बोर्ड को हिला दिया।


एक-दूसरे पर लगा रहे आरोप

डिरेलमेंट की हो रही बार-बार घटनाओं को देखते हुए ज्वाइंट टीम बनाई गयी थी। टीम ने जांच रिपोर्ट में ही खेल कर दिया। रिपोर्ट में कहा गया कि ट्रैक की खराबी से डिरेलमेंट अधिक होते हैं। इसलिए मालगाड़ी मेंटीनेंस में लापरवाही के साथ-साथ ट्रैक मेंटीनेंस में भी लापरवाही हो रही है। संबंधित अधिकारी एक-दूसरे की लापरवाही बताकर खुद की जिम्मेदारियों से बच रहे हैं। जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।