- दो घंटे में ही दो बार फेल हो गया ट्रेन का इंजन

- रेल मंत्रालय को ट्वीट के बाद मालगाड़ी का इंजन लगा ट्रेन को किया रवाना

BAREILLY:

कामाख्या एक्सप्रेस में फ्राइडे को ढाई घंटे के भीतर दो इंजन फेल हो गए। पहले सीतापुर में इंजन बदला गया और फिर बिलपुर में। इसके चलते बिलपुर में ट्रेन करीब दो घंटे खड़ी रही। इससे गुस्साए यात्रियों ने हंगामा कर दिया। रेलवे बोर्ड ने मामले की जांच का आदेश दिया है।

कंट्रोल रूम काे दी सूचना

कामाख्या से आनंद विहार जाने वाली कामाख्या एक्सप्रेस दोपहर करीब एक बजे सीतापुर पहुंची। वहां अचानक इंजन फेल हो गया। लोको पायलट ने इंजन को ठीक करने की कोशिश की। मैकेनिक बुलाए गए, लेकिन इंजन ठीक नहीं हुआ। इसके बाद दूसरा इंजन लगाकर ट्रेन को रवाना किया गया। दोपहर करीब 3.10 बजे ट्रेन बिलपुर स्टेशन से पहले बहगुल रेल पुल पर फिर झटके देने लगी। लोको पायलट किसी तरह ट्रेन को बिलपुर स्टेशन तक लेकर आए। यहां पहुंचते-पहुंचते दूसरा इंजन भी फेल हो गया। लोको पायलट ने यह सूचना रेलवे कंट्रोल को दी।

काफी देर तक नहीं आया इंजन

काफी देर तक दूसरा इंजन नहीं पहुंचा तो गर्मी से बेहाल यात्रियों का गुस्सा फूट पड़ा। यात्री प्लेटफार्म पर हंगामा करने लगे। रेलवे कर्मचारियों ने किसी तरह उन्हें समझाया। इसी दौरान कुछ यात्रियों ने ट्विटर पर रेल मंत्रालय से शिकायत कर दी। रेल मंत्रालय ने मुरादाबाद मंडल के ऑपरेटिंग अधिकारियों की क्लास ली तो खलबली मच गई। रेलवे कंट्रोल ने तत्काल बिलपुर पहुंच रही मालगाड़ी को रोककर उसका इंजन कामाख्या एक्सप्रेस में लगाने का निर्देश दिया। बिलपुर स्टेशन मास्टर ने बताया कि शाम 5.10 बजे कामाख्या एक्सप्रेस को मालगाड़ी का इंजन लगाकर बिलपुर से रवाना किया गया।