-कुंभ स्पेशल के बाद भी पैसेंजर्स को प्रयागराज जाने के लिए नहीं मिल पा रही कंफर्म सीट

-कई पैसेंजर को सीट कंफर्म नहीं होने रिजर्वेशन कराना पड़ा कैंसिल

=================

80-ट्रेन बरेली जंक्शन से अप लाइन होकर गुजरती हैं डेली

80-से अधिक ट्रेन बरेली जंक्शन से डाउन लाइन होकर गुजरती है डेली

20-हजार से अधिक यात्री करते हैं डेली सफर

35-हजार से अधिक यात्री हो गए कुंभ के दौरान

4-जोड़ी ट्रेने चलाई जा रही है कुंभ के लिए

BAREILLY:

कुंभ मेले में जाने वाले पैसेंजर्स को स्पेशल ट्रेनों से रिजर्वेशन कराने के बाद भी राहत नहीं मिल पा रही है। कई पैसेंजर्स का तो मकर संक्रांति से पहले रिजर्वेशन भी कंफर्म नहीं हो पाया। इसके चलते उन्हें अपना रिजर्वेशन कैंसिल कराना पड़ा। हालांकि रेलवे ने दो ट्रेनों में जनरल बोगी बढ़ाने के साथ दो जोड़ी स्पेशल ट्रेनों को भी चलाया है, लेकिन पैसेंजर्स की बढ़ती संख्या इन ट्रेनों पर भारी पड़ रही है।

जाने और आने वाली दोनों फुल

लखनऊ और इलाहाबाद के लिए जाने वाली ट्रेने ही नहीं आने वाली ट्रेने भी फुल चल रही हैं। 15 जनवरी से शुरू हुए कुंभ के आयोजन के बाद रेलवे ने कैंसिल चल रही ट्रेनों को भी शुरू कर जनरल बोगी भी बढ़ाई हैं। इसके बाद भी इन ट्रेनों में पैसेंजर्स को रिलीफ मिलना तो दूर रिजर्वेशन तक कंफर्म नहीं हो पा रहा है।

रोडवेज बसें भी फुल

ज्ञात हो बरेली रीजन से रोडवेज की 41 बसें 13 जनवरी को इलाहाबाद कुंभ के लिए चली गई थीं। यह सभी बसें लोकल रूट और कुछ अन्य रूटों से भी ली गई। बसें कम होने के साथ कुंभ में जाने वालों की बढ़ती भीड़ से लखनऊ इलाहाबाद जाने वाली बसें लगभग फुल चल रही हैं। इससे पैसेंजर्स की परेशानी और बढ़ गई है। 30 जनवरी को बरेली रीजन से ढाई सौ बसें जाने से यह समस्या और भी बढ़ने के आसार हैं।

===================

-इलाहाबाद और लखनऊ जाने वाली ट्रेनों में सीट कंफर्म मिलना तो मुश्किल है। मैनें भी 14 जनवरी के लिए 4 रिजर्वेशन कराए, कंफर्म नहीं हुआ तो कैंसिल कराना पड़ा। रिजर्वेशन कंफर्म नहीं होने से प्रॉब्लम हुई।

जिया असनानी

--------------

-रिजर्वेशन कंफर्म होना तो दूर की बात अब तो बसें भी इलाहाबाद चली गई है। इससे बसों की तो प्रॉब्लम है। रेलवे को और ट्रेने बढ़ानी चाहिए ताकि रिजर्वेशन तो कंफर्म हो सके। 13 जनवरी का रिजर्वेशन कराया लेकिन कंफर्म ही नहीं हुआ।

हेमंत

=================

ट्रेनों के बारे में कोई भी निर्णय मंडल ऑफिस से ही होता है। अभी दो ट्रेनों में डिब्बे बढ़े हैं। कुंभ के चलते अधिकतर ट्रेनें फुल तो चल रही है।

सत्यवीर सिंह, स्टेशन मैनेजर