- उमस् भरी गर्मी से ट्रेनों का इंतजार हुआ और लम्बा

<- उमस् भरी गर्मी से ट्रेनों का इंतजार हुआ और लम्बा

BAREILLY:

BAREILLY:

नॉर्दर्न रेलवे मुरादाबाद डिवीजन में करीब क्0 जगहों पर ब्लॉक के चलते ट्रेनों की रफ्तार संडे को थम सी गई. अप लाइन की कई ट्रेनें घंटों लेट रही. इसकी वजह से यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. ट्रेन के इंतजार में कई यात्री प्लेटफॉर्म पर ही सो गए. तो कुछ गर्मी से बेहाल होकर हाथ वाले पंखा झलते हुए नजर आए.

कॉशन से गुजरी ट्रेनें

अप लाइन पर लखनऊ-बालामऊ के बीच, बालामऊ से रोजा के बीच, गजरौला से हापुड़ के बीच और डाउन लाइन पर मुरादाबाद से अमरोहा के बीच संडे को ट्रैक मेंटिनेंस का काम चला. वहीं अप-डाउन लाइन पर कई जगहों पर कॉशन देकर ट्रेनें गुजारी गई. स्टेशन मास्टर ने बताया कि कॉशन पर ट्रेनें ख्0 से ख्भ् किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से गुजारी गई.

फ् से ब् घंटे लेट रही ट्रेनें

सबसे अधिक ट्रेनें दिल्ली की ओर जाने वाली अप लाइन की प्रभावित रही. मेल और एक्सप्रेस सहित अन्य ट्रेनें प्रभावित रही. फरक्का एक्सप्रेस ब् घंटे, कुम्भ एक्सप्रेस फ्.फ्भ् घंटे तक लेट रही. जबकि, बरेली से बनकर भुज को जाने वाली आला हजरत एक्सप्रेस 9 घंटे ले रही. सुबह सुबह म्.फ्भ् पर जाने वाली ट्रेन दोपहर क्.ब्भ् पर प्लेटफॉर्म नम्बर ख् से रवाना हुई.

यात्री रहे परेशान

ट्रेनों के लेटलतीफी के चलते रेल यात्रियों को काफी परेशान होना पड़ा. इंक्वॉयरी काउंटर पूरी तरह से भरा पड़ा हुआ था. बार-बार लोग ट्रेन की जानकारी के लिए पूछताछ कर रहे थे. प्लेटफार्म पर भी काफी भीड़ रही. ट्रेनों के इंतजार में यात्री इतने थक गए कि फर्श को ही अपना बिस्तर बना लिया और सो गए. एक तो ट्रेनों का घंटों लेट होना ऊपर से संडे को उमस भरी गर्मी ने ट्रेनों का इंतजार को और लम्बा बना दिया. पसीने से यात्री तरबतर दिखे.

मुझे दिल्ली जाना है. तीन घंटे इंतजार के बाद प्लेटफॉर्म पर ट्रेन लगी है. इतनी देर में तो मैं आधा सफर तय कर लिया होता.

रणधीर सिंह, यात्री

अपने दोस्त को स्टेशन छोड़ने आया है. इंक्वॉयरी काउंटर पर भी फरक्का एक्सप्रेस के बारे में सही जानकारी नहीं मिल रही है. बता रहे हैं ब् घंटे बाद आएगी.

उपेंद्र, यात्री