BAREILLY:

भारतीय रेल तीन महीने बाद भी ट्रैक पर नहीं आ सकी है। पहले ट्रैक मरम्मत और अब कोहरे के चलते ट्रेनों की रफ्तार धीमी पड़ गई है। वहीं जर्जर पटरियां ट्रेनों के संचालन में एक अलग ही मुसीबत बनी हुई हैं। वेडनसडे को एक्सप्रेस और सुपरफास्ट ट्रेनें भी 15 घंटे लेट रहीं। ट्रेनों के समय पर नहीं चलने से यात्रियों की परेशानियां बढ़ गई हैं।

 

एक्सप्रेस-सुपरफास्ट सभी का एक जैसा हाल

अप-डाउन दोनों ही लाइन की ट्रेनों का एक जैसा हाल है। बरेली जंक्शन से होकर चलने वाली करीब दर्जनभर ट्रेनें वेडनसडे को लेट रहीं। बरेली जंक्शन से इलाहाबाद को जाने वाली त्रिवेणी एक्सप्रेस वेडनसडे को जंक्शन से ही 3 घंटे विलंब से रवाना की गई। वहीं लोहित एक्सप्रेस 15 घंटे लेट रही।

 

ट्रॉयल कैंसिल, होगा आज

एनईआर इज्जतनगर डिवीजन की मझोला पकडि़या-टनकपुर नई ब्रॉडगेज रेलवे लाइन पर इंजन का ट्रॉयल वेडनसडे को अपरिहार्य कारणों के चलते नहीं हो सका। अब इस लाइन पर इंजन का ट्रॉयल 21 दिसम्बर को किया जाएगा। ऐसे में रेलवे क्रॉसिंग को पार करते वक्त सावधानी बरतें। क्रॉसिंग को पार करने से पूर्व यह सुनिश्चित कर लें कि कोई इंजन अथवा मोटर ट्राली तो नहीं आ रही है।

 

सीआरएस के निरीक्षण के बाद चलेगी ट्रेन

मझोला पकडि़या-टनकपुर लाइन पर इंजन का ट्रॉयल होने के बाद भी ट्रेनों का संचालन तुरंत नहीं किया जाएगा। इज्जतनगर डिवीजन के पीआरओ राजेंद्र सिंह ने बताया कि इंजन का ट्रॉयल करने के बाद सीआरएस निरीक्षण करेंगे। निरीक्षण में सब कुछ सही पाए जाने के बाद ही ट्रेनों का संचालन सुचारू रूप से किया जाएगा।

 

 

ट्रेनें - घंटे विलंब

लोहित एक्सप्रेस - 15.00

अवध-आसाम अप - 13.30

अवध-आसाम डाउन - 11.30

डिब्रुगढ़ एक्सप्रेस - 09.30

राजधानी सुपरफास्ट - 09.00

पंजाब मेल - 08.00

जननायक एक्सप्रेस - 03.45

उपासना सुपरफास्ट - 03.30

त्रिवेणी एक्सप्रेस - 03.00

सियालदह - 02.00