-बेगमपुरा एक्सप्रेस के लोको पायलट व गार्ड को बनाया बंधक

-50 मिनट खड़ी किये जाने पर नाराज पैसेंजर्स ने जमकर किया हंगामा

VARANASI

बेगमपुरा एक्सप्रेस को रविवार को कैंट स्टेशन के होम सिग्नल के बाहर 50 मिनट तक बेवजह खड़ी कर दिए जाने से नाराज हुए पैसेंजर्स ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान लोको पायलट व गार्ड को बंधक बनाकर जल्द सिग्नल दिए जाने का प्रेशर बनाने लगे। सूचना मिलते ही जीआरपी की टीम को मौके पर भेजा गया। इंस्पेक्टर शिव प्रकाश सोनकर ने बताया कि जवानों ने नाराज पैसेंजर्स को समझा बुझाकर शांत कराया।

GRP ने कराया शांत

जम्मूतवी से वाराणसी आने वाली क्ख्ख्फ्8 डाउन एक्सप्रेस को पहले शिवपुर स्टेशन पर क्भ् मिनट रोका गया। उसके बाद ट्रेन को वाराणसी कैंट स्टेशन के आउटर पर दोपहर क्ख्.भ्ब् बजे से क्फ्.फ्7 बजे तक खड़ी कर दिया गया। पैसेंजर्स ने बताया कि जम्मू सहित कश्मीर में भारी बर्फबारी झेलकर किसी प्रकार घर लौट रहे थे। इस बीच ट्रेन को बार-बार रोक दिया जा रहा था। ट्रेन के कैंट स्टेशन के आउटर पर पहुंचने के बाद कोई यह बताने को तैयार नहीं कि ट्रेन कब तक प्लेटफॉर्म पर पहुंचेगी। जिससे पैसेंजर्स उग्र हो गए।

आज से रेग्यूलर हुई बेगमपुरा

पैसेंजर्स की सुविधा को देखते हुए नॉर्दन रेलवे ने कैंट स्टेशन से संचालित बेगमपुरा एक्सप्रेस को फ्0 जनवरी सोमवार से रेग्यूलर करने का डिसीजन लिया है। बता दें कि कोहरे के चलते रेलवे एडमिनिस्ट्रेशन ने ट्रेन को क्भ् फरवरी तक कैंसिल रखने की घोषणा की थी। इस बीच मौसम का तेवर चेंज होने पर बेगमपुरा एक्सप्रेस का संचालन फ्0 जनवरी से रेग्यूलर कर दिया गया है। यह जानकारी लखनऊ डिवीजन के पीआरओ विक्रम सिंह ने दी।