- सत्याग्रह एक्सप्रेस का एसी फेल होने से ढाई घंटे खड़ी रही ट्रेन

- गोरखपुर जंक्शन पहुंचने के बाद पैसेंजर्स ने किया हंगामा

GORAKHPUR: रक्सौल से दिल्ली जा रही 15273 सत्याग्रह एक्सप्रेस की दो बोगियों का एसी फेल हो गया. इसकी वजह से रास्ते भर यात्री परेशान रहे. उग्र यात्री गोरखपुर पहुंचते ही प्लेटफॉर्म नंबर एक पर हंगामा करने लगे. उनका आरोप था कि शिकायत के बाद भी रेलवे प्रशासन एसी दुरुस्त नहीं करा रहा. गर्मी की वजह से बोगियों में बैठा नहीं जा रहा है. इस हंगामे की वजह से ट्रेन लगभग सवा दो घंटे तक खड़ी रही. आखिर में समझाने और साथ में मैकेनिक भेजने पर यात्री माने. तब जाकर ट्रेन आगे के लिए रवाना हुई.

दो बोगियों का एसी फेल

बुधवार को लगभग 1 घंटे की देरी से शाम 4.30 बजे के आसपास सत्याग्रह एक्सप्रेस प्लेटफॉर्म एक पर पहुंची. वातानुकूलित बी वन और बी टू कोच के सभी यात्री प्लेटफॉर्म पर उतर गए. वे एसी फेल होने का आरोप लगाने के साथ रेलवे के खिलाफ नारेबाजी और प्रदर्शन करने लगे. मौके पर पहुंचे संबंधित रेलकर्मी और सुरक्षाकर्मी उन्हें समझाने का प्रयास करने लगे. लेकिन यात्रियों का कहना था कि जबतक एसी दुरुस्त नहीं होगा ट्रेन आगे नहीं बढ़ने देंगे. यात्री सुरेंद्र प्रसाद का आरोप था कि वे रक्सौल से दिल्ली इलाज के लिए जा रहे हैं. एक तो तबीयत खराब है, ऊपर से एसी नहीं चल रही. उनकी तबीयत और बिगड़ती जा रही है. रमन प्रीत, गौरव कुमार और गयासुल हक आदि यात्रियों का आरोप था कि रक्सौल से ही बोगियों में एसी कार्य नहीं कर रहा है. इसकी जानकारी कोच कंडक्टर को दी गई है लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं हुई है.

ट्विटर से भी की शिकायत

उन्होंने ट्विटर के जरिए रेलमंत्री और महाप्रबंधक आदि को भी इसकी शिकायत की है. यात्रियों के हंगामे के बीच रेलवे के एसी मैकेनिक भी मौके पर पहुंच गए. जांच-पड़ताल के बाद मैकेनिक ने बताया कि एसी फेल नहीं है. कूलिंग थोड़ा कम हो रहा है. ट्रेन जब रफ्तार पकड़ेगी तो एसी सही हो जाएगा. इसके बाद भी यात्री नहीं माने. आखिर में एक मैकेनिक के साथ रवाना होने पर यात्री माने. 6.45 बजे ट्रेन आगे के लिए रवाना हुई तो अन्य यात्रियों और स्टेशन प्रबंधन ने राहत की सांस ली. मुख्य जनसंपर्क अधिकारी संजय यादव के अनुसार कम कूलिंग की वजह से थोड़ी दिक्कत आ रही थी. बोगियों में मैकेनिक भेजा गया है.