-पहले ही दिन स्वतंत्रता सेनानी सहित कई ट्रेंस का शेड्यूल हुआ बेपटरी

-ट्रेन का इंतजार करने में झेल गए पैसेंजर, बूढ़े से लेकर बच्चे तक रहे परेशान

VARANASI:

अचानक आसमान में छाए घने कोहरे के चलते स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस सहित कई अन्य ट्रेन्स का शेड्यूल शुक्रवार को बेपटरी हो गया। इस वजह से पैसेंजर्स को कई घंटों तक प्लेटफॉर्म पर वेट करना पड़ा। यहां तक कि रेलवे अनाउंसमेंट सिस्टम से सटीक जानकारी नहीं दी जा रही थी। जिसके चलते भी पैसेंजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ा। इसके चलते ऑफिशयल्स टाइम से अपनी ड्यूटी नहीं जॉइन कर पाए तो वहीं स्टूडेंट्स को तमाम प्रॉब्लम्स हुई।

अनिश्चितकालीन रहीं लेट

नई दिल्ली से दरभंगा जाने वाली स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस दोपहर क्ख् बजे तक इलहाबाद नहीं पहुंची थी। इस वजह से इसके अनिश्चितकालीन लेट से चलने की इंफॉर्मेशन दी जा रही थी। इसी क्रम में बरेली एक्सप्रेस भ् घंटे, श्रमजीवी एक्सप्रेस ब् घंटे, काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस, रत्‍‌नागिरी एक्सप्रेस, पंजाब मेल, अप सदभावना एक्सप्रेस, बुन्देलखंड एक्सप्रेस, मथुरा-पटना एक्सप्रेस, डाउन सियालदह एक्सप्रेस तीन घंटे लेट से आने की सूचना प्रसारित हो रही थी। महानगरी एक्सप्रेस, विभूति एक्सप्रेस भी लेट चलने की इंफॉर्मेशन थी।

ऐसा होता तो न होती भीड़

कैंट स्टेशन पर ट्रेन से रिलेटेड इंफॉर्मेशन का प्रॉपर प्रसारण न होने के कारण पैसेंजर्स को लेट चल रही ट्रेंस का सही लोकेशन नहीं मिल पा रहा है। ऐसे में पैसेंजर्स ट्रेन के तय टाइम पर ही स्टेशन पर पहुंच जा रहे हैं और प्लेटफॉ‌र्म्स पर भीड़ हो जा रही है। अगर ट्रेन्स की एग्जैक्ट लोकेशन पैसेंजर्स को पता चल जाए तो शायद इतनी अधिक भीड़ इकठ्ठा न हो। इसमें बुजुर्ग, बच्चे व लेडीज समेत हर वर्ग के लोग परेशान हो रहे हैं।