कानपुर से मुगलसराय तक लिया गया 3 घंटे का ब्लॉक

दो दर्जन से अधिक ट्रेन व मालगाड़ी हुई एक से दो घंटे लेट

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: दिल्ली-हावड़ा रूट पर कानपुर से इलाहाबाद और मुगलसराय के बीच रेलवे ट्रैक पर मेंटीनेंस वर्क के लिए इस रविवार को भी तीन घंटे का मेगा ब्लॉक लिया गया. इस दौरान ट्रेनों के लेट होने पर ट्विटर पर रेल मंत्री से कम्प्लेन शुरू हो गई. इस पर डीआरएम इलाहाबाद ने ट्रेन लेट होने का कारण मेंटीनेंस और सेफ्टी वर्क बताते हुए अपना जवाब दिया.

गिट्टी की सफाई, बदला गया रबर पैड

रविवार को कानपुर-इलाहबाद डाउन लाइन में सुबह 09.20 से दोपहर 12.20 तक व इलाहबाद-मुगलसराय सेक्शन में दिन में 10.40 से 13.40 तक तीन-तीन घंटे का मेगा ब्लॉक लिया गया. इसमें इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल और सिग्नल विभाग द्वारा पूरे सेक्शन में मेंटीनेंस का कार्य किया गया. मेगा ब्लाक के दौरान कानपुर- इलाहबाद सेक्शन में इंजीनियरिंग विभाग द्वारा स्विच नवीनीकरण, वेल्डिंग, फिश प्लेट ज्वाइंट का लुब्रिकेशन, ग्लूड प्वाइंट चेंज किया गया. गिट्टी की सफाई की गई व रबर पैड को बदला गया.

रेल मंत्री जी ट्रेन क्यों हो रही लेट

गुवाहाटी से नई दिल्ली 12501 पूर्वोत्तर संपर्क क्रांति एक्सप्रेस रविवार को दोपहर में मुगलसराय से इलाहाबाद के बीच दो घंटे लेट हो गई. ट्रेन लेट होने पर सफर कर रहे पैसेंजर सतीश कुमार ने रेल मंत्री को ट्वीट कर ट्रेन लेट होने पर अपनी समस्या रखी. इस पर डीआरएम इलाहाबाद ने जवाब दिया कि सेफ्टी रिलेटेड वर्क की वजह से ट्रेन लेट चल रही है.

ये ट्रेनें हुई मेंटीनेंस के कारण लेट

डाउन लाइन में कानपुर-इलाहबाद सेक्शन में 10 मालगाड़ी, 18632 अजमेर-रांची गरीब नवाज एक्सप्रेस 75 मिनट, 12308 जोधपुर-हावड़ा एक्सप्रेस 60 मिनट लेट हुई. इलाहबाद-मुगलसराय सेक्शन में डाउन लाइन पर आठ और अप लाइन में छह मालगाड़ी एक घंटा लेट हुई. ट्रेन नंबर 22405 भागलपुर-आनंद विहार गरीबरथ एवं 11094 महानगरी एक्सप्रेस एक-एक घंटा प्रभावित हुई.