- एक बार फिर शुरू हो जाएगा ट्रांसफर और पोस्टिंग का दौर

- जिन अफसरों के क्षेत्र में रूलिंग पार्टी का परिणाम खराब होगा, उन्हें मिलेगी 'सजा'

- चुनाव आयोग ने 45 IAS और IPS अफसरों का किया था तबादला

LUCKNOW: लगभग ढाई महीने चले चुनाव के बाद ट्रांसफर पोस्टिंग का दौर दोबारा शुरू होने जा रहा है। माना जा रहा है कि 16 तारीख को रिजल्ट आने के बाद उन अफसरों पर तबादले की तलवार लटकने लगेगी जहां पर रूलिंग पार्टी का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। साथ ही, उन अधिकारियों के भी तबादले किये जाएंगे जिनको चुनाव शुरू होने के बाद चुनाव आयोग ने भेजा था।

हटाये गये थे कई अफसर

चुनाव शुरू होने के बाद इलेक्शन कमीशन के अधिकारियों ने लखनऊ में सभी पार्टियों के साथ मीटिंग की थी। मीटिंग में मिली शिकायतों की जांच के बाद लगभग 45 आईएएस और आईपीएस अफसरों के तबादले कर दिये गये थे। इसमें कई जिलों के कप्तान भी शामिल थे।

खाली है SSP STF का पद

सबसे महत्वपूर्ण माने जाने वाले एसटीएफ के एसएसपी अमित पाठक को आयोग ने एटा में एसएसपी बना कर भेज दिया था। इसके बाद से एसटीएफ के एसएसपी का पद अभी तक खाली है। इसी तरह जिलों से हटाये गये कई अधिकारियों को सीधे डीजी ऑफिस से अटैच कर दिया गया था। उनको भी पोस्टिंग देनी है। इसमें सरकार के कई करीबी अधिकारी भी शामिल हैं।

जीते तो इनाम और हारे तो 'सजा'

सूत्रों की मानें तो जिन सीटों पर रूलिंग पार्टी को कामयाबी मिलती है वहां के डीएम और एसएसपी को बेहतर पोस्टिंग दी जा सकती है। इससे उलट हारने वाले अधिकारियों को सजा के तौर पर किनारे किया जा सकता है। इसमें कई ऐसे अधिकारी भी हो सकते हैं जो सरकार के अब तक काफी करीब रहे हैं।