कुछ दिन पहले ही हुई सुहास एलवाई की तैनाती

कंधे पर था कुंभ की तैयारियों का दारोमदार

ALLAHABAD: इसी साल 26 अक्टूबर को इलाहाबाद के डीएम बनाए गए सुहास एलवाई के शनिवार को अचानक स्थानांतरण की खबर से हलचल मच गई। सोशल मीडिया पर तेजी से सुहास एलवाई के आगरा का डीएम बनाए जाने व पीडब्ल्यूडी के विशेष सचिव राजशेखर को उनकी जगह इलाहाबाद का डीएम बनाए जाने की खबर वायरल होते ही प्रशासनिक हलके में अफरा-तफरी मच गई। सबसे अहम यह कि माघ मेला अपने ऐसे समय जब माघ मेला में अगले तीन दिन महत्वपूर्ण हैं, इस खबर ने खलबली मचा दी। हालांकि, खबर लिखे जाने तक स्थानांतरण की कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी थी।

काम कर गया कुंभ का तजुर्बा

वर्ष 2013 में आयोजित कुंभ के दौरान राजशेखर इलाहाबाद के डीएम थे। बेहतर आयोजन के लिए उनकी सराहना भी की गई थी। उनका यही तजुर्बा शायद काम कर गया। वे इलाहाबाद की जनता के बीच भी काफी लोकप्रिय रहे। उनकी तैनाती के कयास भी लगाए जा रहे थे। वहीं, सुहास एलवाई के कामकाज के तरीकों की भी शहर में तारीफ की जा रही थी। उनको पब्लिक ने मेहनती डीएम के तौर पर स्वीकार किया था। पब्लिक से जुड़े मामलों में फटाफट फैसले लेने के लिए वे फेमस थे।

पहले वाइफ का हुआ था ट्रांसफर

सुहास एलवाई की पत्‍‌नी रितु सुहास को हाल ही में नगर निगम में अपर नगर आयुक्त की पोस्ट पर तैनात किया गया था। आते ही उन्होंने ताबड़तोड़ कार्यशैली दिखाकर अखबार में सुर्खियां भी बटोरी। इसी बीच चार दिन पहले उनका ट्रांसफर आगरा नगर निगम में इसी पद पर कर दिया गया। इसके बाद ही सुहासएलवाई के स्थानांतरण के कयास लगाए जाने लगे थे, जो संभवत: शनिवार को सच साबित हो गए।