- 24 घंटे में 250 से अधिक ट्रांसफर किए गए

- 39 आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए गए

<- ख्ब् घंटे में ख्भ्0 से अधिक ट्रांसफर किए गए

- फ्9 आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए गए

LUCKNOW: lucknow@inext.co.in

LUCKNOW: ख्ब् घंटे में ढाई सौ से अधिक ट्रांसफर। ट्रंासफर का यह सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा। शुक्रवार को किये गये ख्फ्फ् अधिकारियों के तबादले के बाद शनिवार को भी फ्9 आईपीएस अधिकारियों के तबादले कर दिये गये। चुनाव में जुटी सरकार ने शनिवार को एक एडीजी, दो आईजी, क्फ् डीआईजी और ख्फ् एसएसपी और एसपी लेवल के अधिकारियों को नयी पोस्टिंग दी है। सुजानवीर सिंह को खाद्य प्रसंस्करण का एडीजी बनाया गया है।

भगवान स्वरुप इलाहाबाद के नये डीआईजी

क्998 बैच के आईपीएस और डीआईजी स्टेबलिशमेंट भगवान स्वरूप को इलाहाबाद का नया डीआईजी बनाया गया है। डीआईजी इलाहाबाद का पद एक सप्ताह से अधिक समय से खाली चल रहा था। इसके अलावा आईजी टेक्निकल सर्विसेज रहे संदीप सालुंके को इंटेलीजेंस में भेज दिया गया है, वहीं सुग्रीव गिरी एकोनॉमिकल अफेंस विंग के नये आईजी होंगे।

क्फ् डीआईजी बदले

फ्9 अधिकारियों के हुए तबादले में क्फ् डीआईजी शामिल हैं। इन क्फ् में सिर्फ एक डीआईजी को रेंज की कमान सौंपी गयी है। बाकी के बारह अधिकारियों को साइड पोस्टिंग दी गयी है। इनमें विजय प्रकाश को पीएसी सेक्टर, लक्ष्मी नारायण को टेक्निकल सर्विसेज, राकेश प्रधान को एंटी करप्शन, दलवीर सिंह को डीआईजी रेलवे लखनऊ, महेश कुमार मिश्रा को पीएसी सेक्टर वाराणसी भेजा गया है।

ख्म् एसएसपी और एसपी को नयी तैनाती

जिन ख्म् एसएसपी और एसपी को नयी तैनाती दी गयी है उनमें वीरेंद्र कुमार शेखर को बिजनौर का एसपी, अखिलेश कुमार को मथुरा का एसएसपी बनाया गया है। विनोद कुमार सिंह महराजगंज के नये एसएसपी होंगे। भारत सिंह को एसपी जौनपुर की जिम्मेदारी दी गयी है। फ्भ्वीं बटालियन लखनऊ में तैनात एसएसपी अजय कुमार मिश्रा को एटीएस का एसएसपी बनाया गया है। वाराणसी एसएसपी के पद से हटाये गये राजेश मोदक को सीबीसीआईडी में एसपी के पद पर भेजा गया है। दिलीप कुमार इलाहाबाद में रेलवे पुलिस के नये एसएसपी होंगे।