- दैनिक जागरण आईनेक्स्ट की खबर पर लगी मुहर

- 100 फार्मासिस्ट्स और 100 नर्सेज समेत 300 ट्रांसफर

DEHRADUN : स्वास्थ्य महानिदेशालय ने करीब फ्00 पैरामेडिकल कर्मियों के तबादला आदेश जारी कर दिये हैं। इनमें क्00 फार्मासिस्ट्स, क्00 नर्सेज और ख्0 लैब टेक्नीशियन्स शामिल हैं। सूत्रों का कहना है कि करीब क्00 अन्य कर्मचारियों के ट्रांसफर ऑर्डर आने वाले दिनों से जारी किये जा सकते हैं। स्वास्थ्य विभाग ने तबादलों की सूची जारी नहीं की।

सूची नहीं होगी जारी

दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने राज्यभर में ब्00 फार्मासिस्ट्स और नर्सेज के तबादले किये जाने की खबर छापी थी। हालांकि अब भी विभाग ने यह साफ नहीं किया है कि कुल कितने कर्मचारियों के तबादले किये गये हैं। विभाग की ओर से एक साथ सभी के तबादला आदेश भी जारी नहीं किये जा रहे हैं। फिलहाल मंगलवार को करीब फ्00 कर्मचारियों को ट्रांसफर ऑर्डर जारी कर दिये गये हैं।

दून अस्पताल पर फिर संकट

पहले माना जा रहा था कि डॉक्टरों के तबादलों में दून में पैदा हुए हालात के बाद यहां से पैरामेडिकल कर्मचारियों के तबादले नहीं किये जाएंगे, लेकिन मंगलवार को जिन कर्मचारियों के ट्रांसफर ऑर्डर जारी हुए उनमें दून अस्पताल के कर्मचारी भी शामिल हैं। डॉक्टर्स के ट्रांसफर के बाद किसी तरह संभले दून अस्पताल में पैरामेडिकल कर्मचारियों के तबादले से फिर से संकट पैदा हो सकता है।

नये कर्मचारी आने तक रिलीव नहीं करेंगे

दून मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ। प्रदीप भारती गुप्ता ने माना कि फार्मासिस्ट्स और नर्सेज के तबादलों ने दून में स्थिति बहुत खराब हो जाएगी। उन्होंने कहा कि जब तक ट्रांसफर किये गये कर्मचारियों के स्थान पर नई नियुक्तियां नहीं की जातीं, तब तक किसी को रिलीव नहीं किया जाएगा। उन्होंने उम्मीद जताई कि जल्द से जल्द नये कर्मचारियों की नियुक्ति कर दी जाएगी।