बढ़ते अपराध को देखते हुए 19 इंस्पेक्टरों व नौ उप निरीक्षकों की तैनाती में फेरबदल

क्रीम प्लेस सिविल लाइंस के प्रभारी निरीक्षक बने मनोज कुमार तिवारी

ALLAHABAD: पुलिस विभाग में एक बार फिर बड़ा फेरबदल हुआ है। जिले के 19 इंस्पेक्टरों व नौ उप निरीक्षकों को नई तैनाती दी गई है। रविवार को एसएसपी शलभ माथुर ने यह तबादले किए। उन्होंने यह कार्रवाई कानून व्यवस्था को दुरुस्त बनाने के उद्देश्य से की है। सूबे की सरकार बदलने के बाद अपराधी सक्रिय हो गए हैं। कई लूट व मर्डर और तमाम चोरी की घटनाएं हुई।

जानें, किसे कहां मिली तैनाती

देर शाम एसएसपी द्वारा जारी तबादले की सूची में कर्नलगंज इंस्पेक्टर रहे मनोज कुमार तिवारी को सिविल लाइन थाने का प्रभारी निरीक्षक बनाया गया है। निरीक्षक तुषार त्यागी को खुल्दाबाद से होलागढ़, सिविल लाइन से अरूण त्यागी को धूमनगंज, एसएसपी वाचक सच्चिदानंद त्रिपाठी को कर्नलगंज, पुलिस लाइन से राम कुमार मलिक को थरवई, कृष्णवीर सिंह को हंडिया से थाना मांडा, पुष्कर प्रताप सिंह को मांडा से फूलपुर, रवीन्द्र सिंह यादव को फूलपुर से करछना, बचन सिंह सिरोही धूमनगंज से थाना मऊआइमा में तैनात किए गए हैं। जबकि संजय कुमार सिंह को सराय इनायत से खुल्दाबाद, कमलेश कुमार सिंह को थाना थरवई से दारागंज, उदयवीर सिंह को दारागंज से थाना मेजा, कृष्ण कुमार शर्मा को मेजा से थाना शिवकुटी, प्रभात कुमार यादव सोरांव से थाना अतरसुइया, शिवकुटी पान सिंह को वाचक एसएसपी, कौशल कुमार यादव को अतरसुईया से इंवेस्टीगेशन विंग क्राइम ब्रांच, राममोहन राय को जार्जटाउन से प्रभारी इंवेस्टीगेशन विंग, संतोष कुमार त्यागी को कीडगंज से इंवेटीगेशन विंग क्राइम ब्रांच में तैनाती दी गई है। वहीं एसएसआई ब़ृजेश द्विवेदी को मऊआइमा से थानाध्यक्ष घूरपुर, एसएसआई सिविल लाइन पंकज कुमार सिंह को थानाध्यक्ष कीडगंज, एसएसआई आंनद कुमार पांडेय को करछना से थानाध्यक्ष कौंधियारा, एसएसआई कैंट सत्येन्द्र सिंह को थानाध्यक्ष सोरांव, अमित कुमार मिश्रा को पुलिस लाइन से थानाध्यक्ष शंकरगढ़, थानाध्यक्ष शंकरगढ़ संतोष कुमार शर्मा को थानाध्यक्ष सरायइनायत, नैनी एसएसआई राज कुमार शर्मा को थानाध्यक्ष जार्ज टाउन, थानाध्यक्ष घूरपुर नंदलाल सिंह को एसएसआई सिविल लाइन व उपनिरीक्षक ताहिर हुसैन को कौंधियारा को एसएसआई नैनी बनाया गया है।

बाक्स

अब होगा सीधे सस्पेंशन

इंस्पेक्टरों के फेरबदल के बाद एसएसपी ने उन्हें सख्त चेतावनी दी है। कड़क लहजे में कहा है कि वे क्षेत्र में हो रही घटनाओं पर कंट्रोल करें। घटनाएं कम न होने पर अब सीधे सस्पेशन की कार्रवाई करेंगे। बताते चलें कि सूबे का निजाम बदलने के बावजूद अपराध पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। अपराधियों के हौसले और भी बुलंद हो गए हैं। जबकि सीएम आदित्यनाथ योगी लगातार सुरक्षा व्यवस्था को टाइट करने की चेतावनी देते आ रहे हैं। मगर, इस चेतावनी का कोई असर नहीं दिख रहा है।