- गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने किया सीएम योगी का गुणगान

- सपा सरकार को कहा घोषणा वाली सरकार

मेरठ। शहर में 24 घंटे में खराब ट्रांसफॉर्मर को बदला जाएगा। जबकि ग्रामीण अंचल में 48 घंटे में ट्रांसफार्मर को ठीक किया जाएगा। यदि इसमें कोई लापरवाही बरतता है तो उस पर कार्रवाई की जाएगी। यह बात उत्तर प्रदेश सरकार के गन्ना राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार सुरेश राणा ने एक प्रेसवार्ता के दौरान कही।

सपा ने की सिर्फ घोषणाएं

गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने कहा कि पिछली सपा सरकार ने केवल बिजली के लिए घोषणाएं ही की है। लेकिन वह प्रदेश की जनता को बिजली नहीं दे पाए। प्रदेश सरकार ने अपने घोषणा पत्र में जो कहा उसको एक माह में अंदर पूरा करके भी दिखा दिया।

5 हजार करोड़ से अधिक भुगतान

गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने कहा कि 23 मार्च से 23 अप्रैल से प्रदेश के किसानों को 83 प्रतिशत का भुगतान कर दिया गया है। जो शेष बचा है उसका भी भुगतान जल्द कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रदेश में 116 चीनी मिल हैं। जिसमें से 56 मिलों ने पूरा भुगतान कर दिया है। जबकि 25 मिल ऐसी है जिन्होंने पिछला भुगतान भी कर दिया है।

15 प्रतिशत ब्याज देना होगा

सुरेश राणा ने कहा कि जो चीनी मिल तय समय 14 दिन में यदि भुगतान नहीं करती है तो उसको 15 प्रतिशत ब्याज के साथ भुगतान करना होगा। लापरवाही किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

ये भी कहा

- 100 दिन गांवों में जाएं अधिकारी। जनता की समस्या सुनें और निदान करें।

- मोहद्दीनपुर चीनी मिल की पेराई क्षमता में दोगुनी की वृद्धि की जाएगी।

- किसानों का 36 हजार करोड़ रुपये किया माफ

- 15 जून तक सड़क गडढा मुक्त