- रक्षाबंधन पर सिटी बस संचालन का बढ़ा दायरा

- घाटे में चल रही सिटी बस को देखते हुए लिया गया यह फैसला

lucknow@inext.co.in

LUCKNOW: रक्षाबंधन वाले दिन संडे को सिटी बस सिर्फ शहर तक ही सीमित नहीं रहेंगी. संडे को रक्षाबंधन होने के कारण सिटी बसें उप नगरीय बसों की तरह वर्किंग में रहेंगी. घाटे में चल रही सिटी बस को देखते हुए यह फैसला लिया गया है.

सिर्फ शहर तक सीमित नहीं

सिटी बस संचालन से जुड़े अधिकारियों ने बताया कि रक्षाबंधन संडे के दिन पड़ रहा है. ऐसे में स्कूल, कॉलेज के साथ ही तमाम ऑफिसेस भी बंद रहेंगे. इसके चलते बसों में इनकी भीड़ नहीं होगी. बसों में लोड कम होगा. सिर्फ वे ही लोग घरों से निकलेंगे, जो घूमने के लिए निकलेंगे या फिर रक्षाबंधन मनाने के लिए एक जगह से दूसरी जगह जाएंगे. इसी के चलते सिटी बसें सिर्फ शहर में ही सीमित नहीं रहेंगी. लखनऊ से सटे इलाके बाराबंकी, मोहनलालगंज, अर्जुनगंज और मलिहाबाद तक सिटी बसें पैसेंजर्स को ले जाएंगी.

इससे पहले नहीं हुआ

लखनऊ महानगर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड के एमडी ए रहमान ने बताया कि सिटी बसों की इंकम बढ़ाने के लिए यह फैसला लिया गया है. इससे पहले सिटी बसें शहर से बाहर नहीं संचालित की गई हैं.

एमएसटी के लिए दो नये काउंटर

गोमती नगर में सिटी बसों में सफर करने के लिए पैसेंजर्स के लिए बनने वाली एमएसटी की सुविधा अब वहां से खत्म होगी. लखनऊ महानगर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड के एमडी ए रहमान ने बताया कि यहां पर एमएसटी बनवाने के लिए बहुत कम लोग ही आते हैं. ऐसे में यहां पर इसका कोई मतलब नहीं है. उन्होंने कहा कि एमएसटी के लिए दो नए काउंटर खुलेंगे. इसमें एक काउंटर कैसरबाग में खुलेगा. यह काउंटर क्क् अगस्त दिन सोमवार से शुरू हो जाएगा. वहीं एक अन्य काउंटर पॉलीटेक्निक से शुरू होगा. यहां पर क्8 अगस्त से एमएसटी बननी शुरू होगी.