- जालसाज ने परिचालक की भर्ती का फर्जी नियुक्ति पत्र किया जारी

- यूपीएसआरटीसी के एचआर हेड के नाम पर जारी किया गया ऑफर लेटर

- नियुक्त पत्र के अनुसार 25 अगस्त परिचालक पद पर ज्वॉइनिंग का दिया गया समय

lucknow@inext.co.in

LUCKNOW : परिवहन निगम के नाम पर ठगी का खेल बढ़ता जा रहा है. कभी ऑनलाइन टिकट के नाम पर खेल हो रहा है तो कभी ऑनलाइन भर्ती खोलकर फर्जी नियुक्ति पत्र जारी किए जा रहे हैं. शनिवार को एक और फर्जी नियुक्ति पत्र सामने आने से परिहवन निगम में हड़कंप मच गया. इस नियुक्ति पत्र में संबंधित व्यक्ति को 25 अगस्त से परिचालक का पद ज्वॉइन करने का समय भी दिया गया है. जब व्यक्ति इस पत्र को लेकर समय से पहले निगम मुख्यालय पहुंचा तो इस ठगी का खुलासा हुआ. परिवहन निगम ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए इसकी जांच शुरू कर दी है. यही नहीं इस मामले की जल्द एफआईआर कराने का निर्देश भी दिया गया है.

जारी किया ऑफर लेटर

यूपी राज्य सड़क परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी) के नाम और सिम्बल के साथ जारी इस लेटर में 14 अगस्त 2018 डेट के साथ ही पत्र संख्या और आवेदक का नाम-पता सब दिखाया गया है. यह पत्र आवेदक सुनील कुमार वर्मा को 25 अगस्त तक कार्यभार ग्रहण करने के लिए जारी किया गया. इसके साथ ही उन्हें इस तारीख से पहले मुख्यालय में अपने मूल प्रमाण पत्रों के साथ आने का निर्देश भी दिया गया है. ज्वॉइनिंग से पहले मूल प्रमाण पत्रों की जांच के लिए मुख्यालय भी बुलाया गया था. यही नहीं पत्र में आवेदक के पुलिस वैरीफिकेशन के साथ ही मेडिकल कराने का भी निर्देश दिया गया है. जब सुनील अपने प्रमाण पत्रों के साथ ही परिवहन निगम कार्यालय पहुंचे तो पता चला कि यह नियुक्ति पत्र तो फर्जी है.

पहले भी हुए हैं ऐसे मामले

परिवहन निगम प्रधान प्रबंधक कार्मिक साद सईद ने बताया कि इस बार अब तक तीन फर्जी नियुक्ति पत्र मिल चुके हैं. किसी पत्र में भारत सरकार की ओर से जारी कर निगम को ज्वॉइन कराने के आदेश दिए गए हैं तो कोई पत्र निगम अधिकारी की ओर से जारी किया गया है. इन मामलों में एफआईआर भी दर्ज कराई जा चुकी है. इस बार भी एफआईआर कराई जाएगी. उन्होंने बताया कि जो लोग पत्र लेकर आते हैं, उनकी इसे जारी करने वालों से मुलाकात नहीं होती है. फोन पर ही सारी डीलिंग होती है. ज्वॉइनिंग लेटर मिलने के बाद यह नंबर फिर मिलता भी नहीं है.

कोट

परिवहन निगम में परिचालक भर्ती बंद है. सामने आया पत्र पूरी तरह से फर्जी है. इसकी जांच के आदेश जारी कर दिए गए हैं.

आशुतोष गौड़

स्टाफ अफसर, एमडी

बॉक्स

इन नम्बरों पर कर सकते हैं जानकारी

परिवहन निगम के अधिकारियों के अनुसार भर्ती के मामले में आवेदक हेल्पलाइन नंबर 18001802877 पर जानकारी ले सकते हैं साथ ही वे मोबाइल नंबर 9415049606 पर भी भर्ती प्रक्रिया की इनफॉर्मेशन ले सकते हैं.