- सर्किट हाउस की तरफ वाहनों के आवाजाही पर रहेगी रोक

- देवरिया बाईपास से लेकर अन्य वैकल्पिक राहों से आवागमन

GORAKHPUR: शहर में राष्ट्रपति के आगमन को देखते हुए रूट डायवर्जन किया गया है. रविवार शाम से लेकर सोमवार तक शहर में कई जगहों पर यातायात व्यवस्था बदली रहेगी. आमजन की सुविधा को देखते हुए ट्रैफिक डायवर्जन किया गया है. एसपी ट्रैफिक आदित्य प्रकाश वर्मा ने बताया कि कार्यक्रम समाप्त होने तक व्यवस्था लागू रहेगी. राष्ट्रपति के सर्किट हाउस प्रवास के दौरान पैडलेगंज चौराहे से देवरिया बाइपास रोड, हनुमान मंदिर तथा नौकायन तिराहा से कोई भी वाहन सर्किट हाउस रोड पर आवागमन नहीं करेगा.

-गोरखपुर एयरपोर्ट से पैडलेगंज चौराहा- सर्किट हाउस तक डायवर्जन

-जगदीशपुर कोनी से एयरपोर्ट की ओर से वीआईपी आगमन के समय सभी वाहनों पर रोक रहेगी. फोरलेन रामनगर करजहां की तरफ डायवर्ट किए जाएंगे.

-देवरिया की तरफ से आने वाले वाहनों को देवरिया बाइपास से डायवर्ट किया जाएगा. ये वाहन देवरिया बाईपास से आवागमन करेंगे.

-कूड़ाघाट तिराहा/नहर पुलिया से मोहद्दीपुर चौराहा की तरफ फ्लीट आवागमन पर सभी प्रकार के वाहन प्रतिबन्धित रहेंगे.

-असुरन चौराहा कौवाबाग पुलिस चौकी से मोहद्दीपुर ओवरब्रिज की तरफ फ्लीट के आगमन और प्रस्थान के समय सभी प्रकार के वाहन प्रतिबन्धित रहेगें.

- पैडलेगंज चौराहा से मोहद्दीपुर चौराहा की तरफ सभी प्रकार के वाहन वीआईपी आगमन के समय प्रतिबन्धित रहेगें.

- देवरिया बाईपास तिराहा से पैडलेगंज कर तरफ सभी वाहन वीआईपी आगमन के समय प्रतिबन्धित रहेंगे.

सर्किट हाउस से गोरखनाथ मंदिर तक ट्रैफिक व्यवस्था

-छात्रसंघ चौराहा की तरफ से यूनिवर्सिटी की तरफ जाने वाले सभी प्रकार के वाहन वीआईपी आगमन के समय प्रतिबन्धित रहेगें, इन वाहनों को आवश्यकतानुसार अंबेडकर चौराहा और कैंट चौराहा की तरफ से होकर अपने गन्तव्य को जाएंगे.

-आयकर तिराहा/हरिओम नगर तिराहा से विश्वविद्यालय गेट की तरफ फ्लीट के आगमन-प्रस्थान के समय सभी प्रकार के वाहन प्रतिबन्धित रहेगें.

-स्टैण्डर्ड तिराहा/ सिटी माल/होटल पार्क रेजीडेन्सी तिराहा से कार्मल रोड - रोडवेज पुलिस पिकेट तिराहा की तरफ फ्लीट के आगमन-प्रस्थान के समय कोई वाहन नहीं आवागमन करेगा.

-काली मंदिर तिराहा से कोई भी वाहन धर्मशाला चौराहा की तरफ फ्लीट के समय नहीं जाएगा.

-स्टैण्डर्ड तिराहा से यातायात कार्यालय तिराहा की तरफ फ्लीट के आगमन और प्रस्थान के समय कोई वाहन चलेगा.

-काली मंदिर की तरफ से पुलिस लाईन गेट तिराहा की तरफ फ्लीट के आगमन -प्रस्थान के समय कोई वाहन चलेगा. - जेपी हॉस्पिटल मार्ग और झूलेलाल मंदिर की तरफ से कोई भी वाहन फ्लीट के आगमन- प्रस्थान के समय गोरखनाथ मंदिर की तरफ नहीं जाएगा.

-जगेसर पासी तिराहा, रसूलपुर तिराहा की तरफ से कोई भी वाहन गोरखनाथ मंदिर की तरफ फ्लीट के दौरान नहीं जा सकेगा.

-बरगदवा तिराहा से गोरखनाथ मंदिर तक कोई वाहन नहीं आवागमन करेगा. सभी वाहनों को बरगदवां फर्टिलाइजर, खजांची, पादरी बाजार कौवा बाग, मोहद्दीपुर होते हुए रवाना किया जाएगा.

- इंडस्ट्रीयल एरिया मोड़ तिराहा से कोई भी वाहन गोरखनाथ मंदिर की तरफ फ्लीट के आगमन और प्रस्थान के समय नहीं जाएगा. सभी वाहन रामनगर चौराहा, नकहा ओवर ब्रिज होते हुए स्पोर्ट्स कालेज से खंजाची होते हुए अपने गंतव्य की ओर जाएंगे.