-सेल्स टैक्स विभाग की कार्रवाई के विरोध में पहुंचे कारोबारी

मेरठ: व्यापार कर की चोरी कर माल पकड़ने के दौरान ट्रक मालिक व उसके साथियों द्वारा सेल्स विभाग की टीम पर बोले गए हमले के मामले में शनिवार को नया मोड़ आ गया। ट्रक मालिक के समर्थन में दर्जनों ट्रांसपोर्टर्स ने टीपी नगर थाने का घेराव करते हुए जमकर हंगामा किया।

यह है मामला

दरअसल, बीते शुक्रवार को ट्रांसपोर्ट नगर में छापेमारी करते हुए सेल्स टैक्स की टीम ने तीन ट्रांसपोर्टर्स के गोदामों से लाखों रुपये का ऐसा माल पकड़ा था, जिसका सेल टैक्स जमा नहीं था। माल से लदे ट्रक को ले जाते समय सेल्स टैक्स की टीम पर ट्रक मालिक व उसके साथियों ने हमला बोल दिया और टीम के अधिकारियों के साथ मारपीट करते हुए ट्रक छुड़वा लिया। टीम ने ट्रक मालिक राजीव चौधरी, प्रवीन, नरेंद्र गुर्जर, दुष्यंत शर्मा, लकी, अरविंद गुप्ता समेत दो दर्जन अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई।

लगाए गंभीर आरोप

सेल्स टैक्स के अधिकारियों द्वारा ट्रांसपोर्टर्स के खिलाफ दर्ज कराई गई रिपोर्ट के विरोध में शनिवार को मेरठ ट्रांसपोर्टर एसोसिएशन के पदाधिकारी गौरव शर्मा आदि के साथ दर्जनों ट्रांसपोर्टर टीपी नगर थाने में धरने पर बैठ गए। उन्होंने आरोप लगाया कि सेल्स टैक्स के अधिकारी पिछले करीब एक माह से चेकिंग की आड़ में ट्रांसपोर्टर्स का उत्पीड़न कर रहे हैं। एसओ टीपी नगर सचिन मलिक का कहना है कि अभी कारोबारियों का मुकदमा दर्ज नहीं किया गया है। कारोबारियों ने एडीशनल कमिश्नर गे्रड-2 विनोद कुमार ने मुलाकात कर समझौते का दबाव बनाया।