- नौकरी से निकाले गए परिचालकों ने आत्मदाह की धमकी दी

<- नौकरी से निकाले गए परिचालकों ने आत्मदाह की धमकी दी

LUCKNOW: lucknow@inext.co.in

LUCKNOW: सिटी बसों के तमाम परिचालकों ने मंगलवार को जीपीओ के सामने प्रदर्शन किया। परिचालकों ने बताया कि हमारी वापसी नहीं हुई तो हम आत्मदाह कर लेंगे। सिटी बस कंडक्टर्स ने आरोप लगाया कि सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड के एमडी पहले लाखों का वारा-न्यारा करते हुए नए तरीके की भर्ती प्रक्रिया के तहत म्भ् परिचालकों की भर्ती किया। इसके बाद बीते म् साल से कार्यरत परिचालकों के प्रपत्रों का बहाना लेकर क्क्ख् परिचालकों को नौकरी से निकाल दिया।

हजरतगंज स्थित गांधी प्रतिमा पर प्रदर्शन कर रहे परिचालकों ने बताया कि सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लि। में पिछले म् वर्षो के दौरान गोला, सीतापुर, रायबरेली हरदोई व लखनऊ के पीआरडी जवानों को परिचालक पद पर भर्ती किया गया था। जिनमें रायबरेली जनपद के क्क्ख् पीआरडी के रुप में भर्ती परिचालकों को फर्जी कहकर नौकरी से निकाल दिया गया। इन परिचालकों को बीते जुलाई ख्0क्ब् से वेतन भी नहीं दिया जा रहा था।

इन लोगों ने बताया कि सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लि। की ओर से कुछ दिन पहलें म्भ् परिचालकों की भर्ती ऑनलाइन प्रक्रिया के जरिए की और इस दौरान लाखों के रुपए लिए गए। भर्ती किए गए सभी परिचालक इटावा, मैनपुरी के बताए जा रहे हैं। इन परिचालकों की भर्ती के बाद ही प्रपत्रों के फर्जी होने का बहाना लेकर पहले से कार्यरत क्क्ख् परिचालकों को नौकरी से निकालने की कार्रवाई की गई है। ऑनलाइन भर्ती किए गए म्भ् परिचालकों की भर्ती प्रक्रिया को एक ही दिन में पूरी कर लिया गया। यह पहला मौका है जब किसी नौकरी के आवेदन की प्रक्रिया को एक दिन में ही पूरा कर लिया गया। परिचालक अरुण कुमार पांडेय समेत अन्य ने भी यह आरोप लगाया कि सुबह से शाम तक में भर्ती प्रक्रिया किस नियम के तहत पूरी कर ली गई। बताते चलें कि जिस दिन म्भ् परिचालकों की भर्ती के वेबसाइट खुली थी, उस दिन बहुत सारे लोगों ने वेबसाइट के कम्प्यूटर पर लॉग इन न होने की शिकायत की थी।

क्क्ख् परिचालकों ने जब तक डयूटी की थी तब तक उन का पैसा उनके खाते में दे दिया गया। इन परिचालकों के मामले काफी दिनों से लंबित चल रहे थे।

ए। रहमान,

एमडी

सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लि।